Wednesday , December 13 2017

काबुल में रक्षा मंत्रालय के पास आत्मघाती हमला, 28 की मौत, 200 ज़ख़्मी

काबुल : अफगानिस्तान की राजधानी काबुल मंगलवार सुबह आत्मघाती हमले से दहल गई. अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय  के पास स्थित खुफिया कार्यालय को निशाना बनाकर हमला किया गया. इस हमले में 28 लोगों की मौत हो गई जबकि 200 लोग घायल हो गए. आतंकी संगठन तालिबान ने इसकी जिम्मेदारी ली है.

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता सेदिक सेदिक्की ने बताया पहला विस्फोट कार में एक आत्मघाती हमलावर ने किया और संभवत: एक या दो हमलावर अब तक प्रतिरोध कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि अफगान सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है। तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने दावा किया कि उनके लड़ाके मुख्य अफगान सुरक्षा एजेंसी के राष्ट्रीय सुरक्षा निदेशालय के कार्यालय में घुसने में सफल रहे।

इस विस्फोट की आवाज कई मील दूर तक सुनाई दी और आसमान काले धुएं से ढक गया।पुलिस प्रमुख ने बताया कि इस हमले में कम से कम 28 लोगों की मौत हुई है जबकि तीन सौ से अधिक लोग घायल हुए हैं।

सूत्रों के मुताबिक तालिबान ने अपने कमांडर मुल्लाह खलिफा की गिरफ्तारी का बदला लेने के लिए काबुल में यह आत्मघाती हमला किया है. मुल्लाह खलिफा को अफगान कमांडो ने बीती रात एक ऑपरेशन के तहत कंधार प्रांत से गिरफ्तार किया था. मुल्लाह खलिफा के साथ ही एक और आतंकी को गिरफ्तार किया गया था.

TOPPOPULARRECENT