Sunday , January 21 2018

काबुल हवाई अड्डे पर दहशतगर्द हमला

काबुल हवाई अड्डे पर आज दहशतगर्द हमला हुआ जहां गोलीबारी और धमाके हो रहे हैं। गृह मंत्रालय ने कहा कि दहशतगर्दों के एक ग्रूप ने हवाई अड्डे पर एक ज़ेरे तामीर इमारत पर कब्जा करने के बाद एटोमेटिक हथियारों से गोलबारी की और रॉकेट ग्रेनेड

काबुल हवाई अड्डे पर आज दहशतगर्द हमला हुआ जहां गोलीबारी और धमाके हो रहे हैं। गृह मंत्रालय ने कहा कि दहशतगर्दों के एक ग्रूप ने हवाई अड्डे पर एक ज़ेरे तामीर इमारत पर कब्जा करने के बाद एटोमेटिक हथियारों से गोलबारी की और रॉकेट ग्रेनेड दागे।

ज़राए के मुताबिक़ हमला हिंदुस्तानी वक़्त के मुताबि़क सुबह करीब 5 बजकर 30 मिनट पर हुआ। अफगानिस्तान के नायब वजीरे खारिजा जनरल अयूब सालंगी ने कहा कि हालात पर जल्द काबू पा लिया जाएगा।

सेक्यूरिटी फोर्सेस ने राइफलों के साथ मोर्चा संभाल लिया है। एक ओहदेदार के मुताबिक़ शुमाली इन्टरनेशनल हवाई अड्डे पर गैर फौजी उड़ानें मुलतवी कर दी गई हैं।

हवाई अड्डे के पास ही नाटो की कियादत में इन्टरनेशनह सेक्यूरिटी इम्दाद फोर्स (आईएसएएफ) का फौजी कैम्प है। आईएसएएफ और अफगान सेना के हेलीकॉप्टर इलाके के ऊपर मंडराते देखे गए। आज के हमले से पहले मंगल को पाक्तिका प्रांत में हुए हमले में कम से कम 42 लोग मारे गए थे।

TOPPOPULARRECENT