Thursday , November 23 2017
Home / Bihar/Jharkhand / कारोबारियों से रघुवर दास ने कहा, इंडस्ट्री का परपोजल दें, सरकार फ़ौरन देगी 200 एकड़ ज़मीन

कारोबारियों से रघुवर दास ने कहा, इंडस्ट्री का परपोजल दें, सरकार फ़ौरन देगी 200 एकड़ ज़मीन

रांची : मुंबई में मुनाक्किद मेक इन इंडिया वीक के दौरान मंगल को वज़ीरे आला रघुवर दास ने नौ कंपनियों के नुमाय्न्दों से अलग-अलग मुलाकात की़। टाटा संस के चेयरमैन साइरस मिस्त्री से उनके रिहाईशगाह बांबे हाउस में जाकर मुलाकात की। कंपनियों से झारखंड में इन्वेस्ट करने की दरख्वास्त की. मुंबई के होटल सॉफ्टेल में कारोबारियों और सहाफियों को खिताब करते हुए वज़ीरे आला ने कहा : झारखंड में इंडस्ट्री लगाने का माहौल तैयार हो चुका है। सरमायाकारों को हर तरह की सहुलत दी जायेंगी। कोई कंपनी इंडस्ट्री लगाने का परपोजल देती है, तो सरकार फ़ौरन 200 एकड़ जमीन दस्तयाब करा देगी़। इंडस्ट्री लगाने की सारी अमल सिंगल विंडो सिस्टम के ज़रिये से एक माह में पूरी कर ली जायेगी़।

उन्होंने कंपनियों के नुमाय्नों से झारखंड में बेझिझक इन्वेस्ट करने की दरख्वास्त की़। यकीन दिलाया कि झारखंड में पोजिटिव बदलाव हो रहा है़। रियासती हुकूमत सरमायाकारों को सिंगल विंडो सिस्टम के तहत तमाम जरूरी सहुलत मुहैया करा रही है। कानून निजाम की हालत बेहतर हुई है, नक्सलियों पर दबिश लगा है। नौकरशाह पूरी अलर्ट से काम कर रहे हैं। लैंड बैंक बनाया गया है। इस दौरान चीफ सेक्रेटरी, सीएम के प्रिंसिपल सेक्रेटरी, इंडस्ट्री महकमा के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी यूपी सिंह, इंडस्ट्री डैरेक्टर के रविकुमार भी मौजूद थे।

इन नौ कंपनियों के नुमाय्न्दों ने झारखंड में इन्वेस्ट की ख्वाहिश ज़ाहिर की

विंड एनर्जी के लिए सुजलॉन इंडस्ट्रीज के चेयरमैन तुलसी तांती, टेक्साइटल के लिए मनधाना इंडस्ट्रीज के जेएमडी मनीष मनधाना, तालीम के लिए फ्यूल एजुकेशन के एमडी केतन देशपांडे, आइटी के लिए एनएसइंफोटेक एंड बीपीओ के एमडी संतोष कुमार, आइटी के लिए इनस्पाइरा लिमिटेड के एमडी प्रकाश जैन, फार्मास्यूटिकल के लिए अॉरी केयर के चेयरमैन अाशीष पांडेय, मीडिया एंड इंटरटेनमेंट के लिए कार्निवाल ग्रुप के एमडी श्रीकांत भस्सी, इ-गवर्नेंस के लिए वेकरांजी लिमिटेड के एमडी दिनेश नंदवाना व मेटल एंड मिनरल्स के लिए वेदांता आयरन ओर के सीइओ राजगोपालन किशोर कुमार।

 

 

TOPPOPULARRECENT