Tuesday , December 12 2017

कार्लोस स्लिम दुनिया के दौलतमंद तरीन शख़्स बरक़रार

न्यूयॉर्क 6 मार्च ( ए पी ) अमरीकी मैगज़ीन ने दुनिया के अमीर तरीन अफ़राद की फ़ेहरिस्त जारी कर दी फोर्ब्स की दुनिया के अमीर तरीन अफ़राद की फ़ेहरिस्त में चौथी बार मैक्सीको की कारोबारी शख़्सियत कार्लोस स्लिम 73 अरब डॉलर के साथ पहले नं

न्यूयॉर्क 6 मार्च ( ए पी ) अमरीकी मैगज़ीन ने दुनिया के अमीर तरीन अफ़राद की फ़ेहरिस्त जारी कर दी फोर्ब्स की दुनिया के अमीर तरीन अफ़राद की फ़ेहरिस्त में चौथी बार मैक्सीको की कारोबारी शख़्सियत कार्लोस स्लिम 73 अरब डॉलर के साथ पहले नंबर पर हैं।

जरीदे के मुताबिक़ कार्लोस स्लिम की कुल दौलत 73 अरब डॉलर है। वो टेली कम्यूनीकेशन और कई तामीराती कंपनीयों के मालिक हैं। कार्लोस के बाद दूसरे नंबर पर माईक्रोसाफ़्ट के बानी बिल गेट्स हैं जिन की कुल दौलत 67 अरब डॉलर है।

तीसरे नंबर पर 57 अरब डॉलर के साथ ज़ारा फ़ैशन के बानी अमानचीव अर्तीगा हैं। माएनाज़ सरमायाकार वार्न बफ़े 53 अरब डॉलर के साथ तीसरी पोज़ीशन से चौथी पोज़ीशन पर आ गए हैं। पांचवें नंबर पर 43 अरब डॉलर के साथ ओरेकल कंपनी के बानी लैरी एलीसन हैं।

उन की कंपनी के हिसस की क़ीमत में 20 फ़ीसद इज़ाफ़ा हुआ है। एशिया के सिर्फ़ लीकाशुंग 8 वीं नंबर पर हैं जो 31 अरब डॉलर के मालिक हैं। पहले दस अफ़राद की फ़ेहरिस्त में सिर्फ़ एक ख़ातून शामिल हैं।

फ़्रांस की 90 साला लीलीइन बैटन कोर्ट 30 अरब डॉलर के साथ नौवीं नंबर पर हैं जबकि मुकेश अंबानी 21.5 अरब डॉलर के साथ 22 वीं नंबर पर हैं।

TOPPOPULARRECENT