Monday , January 22 2018

काला हिरण केस में सलमान की मुश्किलें बढ़ी, राजस्थान सरकार सुप्रीम कोर्ट पहुंची

नई दिल्ली। हिरण शिकार के मामले में बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान की मुश्किलें एक बार फिर से बढ़ गई है। 18 साल पुराने दो मामलों में जोधपुर हाईकोर्ट से बरी हो चुके सलमान खान के खिलाफ राजस्थान सरकार सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई है। जोधपुर हाईकोर्ट ने सलमान खान को इस साल 25 जुलाई को हिरण शिकार मामले में सबूतों के अभाव के चलते बरी कर दिया था। हालांकि, राज्य सरकार की तरफ से उसी वक्त ये कहा गया था कि हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अपील की जाएगी।

सलमान खान पर दो हिरण शिकार के दो मामले चल रहे थे पहला 26-27 सितंबर 1998 को भवड़ में दो हिरण का शिकार करने 28-29 को मठानिया के गोडा फर्म एक और हिरण मारने का आरोप लगाया गया। सलमान उस समय जोधपुर में फिल्म ‘हम साथ साथ हैं’ की शूटिंग कर रहे थे। सलमान इस मामले में पहले जोधपुर जेल जा चुके हैं।

एडिशनल सॉलिसिटर जनरल की रिपोर्ट पर फॉरेस्ट एंड एनवायरनमेंट डिपार्टमेंट ने एसएलपी दायर करने के लिए पिछले दिनों लॉ डिपार्टमेंट को सिफारिश भेजी थी। जिसके बाद राजस्थान की सरकार के फैसले के मुताबिक, लॉ डिपार्टमेंट ने रिट दायर करने संबंधी ऑर्डर जारी कर दिए थे। सुप्रीम कोर्ट में राजस्थान के एडिशनल सॉलिसिटर जनरल ने बताया कि सलमान केस में पिटीशन सुप्रीम कोर्ट में दायर की जा चुकी है। लेकिन, बीच में छुट्टियों की वजह से अभी सुनवाई की तारीख तय नहीं हो सकी है। संभावना है अगले हफ्ते या फिर दीपावली के बाद कोर्ट में सुनवाई हो।

TOPPOPULARRECENT