Sunday , July 22 2018

काला हिरण केस: सलमान खान को पांच साल की सजा, जाना होगा जेल

20 साल पुराने चिंकारा शिकार मामलें में जोधपुर हाई कोर्ट ने बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान को दोषी करार देते हुए 5 साल की सजा का एलान कर दिया है। 10 हजार का जुर्माना भी लगाया।

जज देव कुमार खत्री ने कोर्ट में फैसला सुनाते हुए मामलें से जुड़े अन्य चार लोगों सैफ, तब्बू, सोनाली,नीलम को बरी कर दिया। लेकिन सलमान को वाइल्ड लाइफ प्रोटेक्शन एक्ट के तहत दोषी करार दिया।

इससे पहले सरकारी वकील ने सलमान के लिए अधिकतम सजा की मांग की थी. वही सलमान के वकील ने इसका पुरजोर विरोध किया। दोनों वकीलों की लम्बी दलीलों के बाद कोर्ट ने अपना फैसला दिया। इसके बाद अब सलमान को कोर्ट से ही बेल मिलेगी।

सलमान के वकील ने कोर्ट में सलमान को एक अच्छा इंसान बताया. फैसले के बाद सलमान भावुक हो गए और अपनी दोनों बहनों से मिले। गौरतलब है कि सितंबर-अक्टूबर 1998 में सलमान खान, सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे, तब्बू और नीलम फिल्म ‘हम साथ साथ हैं’ की शूटिंग के लिए जोधपुर पहुंचे थे, जहा उन पर काले हिरण के शिकार का आरोप लगा था।

सलमान पर हिरणों को गोली मारने का और सैफ समेत तीनों एक्ट्रेस पर उन्हें उकसाने का आरोप लगाया गया था। उनके खिलाफ तीन अलग-अलग मामले दर्ज हुए। बाद में जांच के दौरान पता चला कि उनके हथियारों के लाइसेंस की समय सीमा समाप्त हो चुकी है तो इस पर आर्म्स एक्ट के तहत एक और मामला दर्ज किया गया।

सलमान खान को तीन मामलों में बरी कर दिया गया. मगर एक मामलें में उन्हें दोषी पाया गया। सलमान के साथ आज उनकी दोनों बहनें अर्पिता और अलवीरा भी जोधपुर पहुंची थी।

पुरे मामलें में सलमान खान की दोनो बहनें उनके साथ रही और दोनों ने कई बार वकील से मुलाकात कर सलमान की मुश्किलें कम करने की हर संभव कोशिश कि है। सुबह से ही सलमान के फैंस उनके लिए दुआ कर रहे थे।

TOPPOPULARRECENT