कावेरी विवाद: एक प्लेट बिरयानी और सौ रुपए के लिए महिला ने जला दीं 42 बसें

कावेरी विवाद: एक प्लेट बिरयानी और सौ रुपए के लिए महिला ने जला दीं 42 बसें

“भाग्या अपने परिवार के साथ केपीएन गैरेज के पास ही रहती है और मजदूरी कर अपना घर चलाती है. उसकी मां ने बताया कि उनके कुछ जानने वालों ने प्रदर्शन में हिस्सा लेने के बदले उसे एक प्लेट मटन बिरयानी और 100 रुपये देने की पेशकश की थी.”
कावेरी नदी के जल विवाद पर तमिलनाडु और कर्नाटक में हुए आम लोगों के प्रदर्शन में हिंसा भड़क गई थी. इस मामले को लेकर बंगलुरु में 12 सितंबर को हुई आगजनी और तोड़फोड़ में गिरफ्तार की गई 22 साल की सी. भाग्या नाम की महिला के बारे में चौंकाने वाली खबर आई है. भाग्या पर 42 बसों को जलाने का आरोप है, वहीं पता चला है कि इसके एवज में उसे महज एक सौ रुपये और एक प्लेट मटन बिरयानी का ऑफर दिया गया था.
अंग्रेजी अखबार की खबर के मुताबिक सी भाग्या ने कथित रूप से 100 रुपये और मटन बिरयानी के लिए 42 बसों को जलाया था. उसने स्थानीय लोगों को एक ट्रैवल कंपनी केपीएन ट्रैवल्स के गैरेज में खड़ी बसों पर डीजल डालकर आग लगाने के लिए भी उकसाया था.
हिंसा और आगजनी के मामले में बंगलुरु पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर 11 लोगों को गिरफ्तार किया था. सी भाग्या उनमें से एक हैं. ट्रैवल्स कंपनी के कर्मचारियों ने उग्र प्रदर्शन की विडियो भी बना ली थी.

Top Stories