Tuesday , February 20 2018

किंग सलमान ने पुतिन के साथ सीरिया की स्थिति पर चर्चा की

Russian President Vladimir Putin (L) and Prince Salman bin Abdul Aziz, governor of Riyadh and Saudi King’s brother (R) hold swords during a visit to the King Abdul Aziz Historical Centre in Riyadh, 12 February 2007. Russian President Vladimir Putin arrived in Saudi Arabia Sunday on the first leg of a Middle East tour to enhance ties with regional US allies after launching a scathing attack on Washington's "ruinous" foreign policy. AFP PHOTO / ITAR-TASS POOL / PRESIDENTIAL PRESS SERVICE / AFP PHOTO / ITAR-TASS POOL / DMITRY ASTAKHOV

क्रेमलिन ने बुधवार को कहा कि सऊदी राजा सलमान और रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने सीरिया में एक फोन कॉल पर स्थिति पर चर्चा की। किंग सलमान और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने वैश्विक तेल बाजारों में लाभकारी सहयोग के विस्तार के साधन पर भी चर्चा की।

बयान में विस्तारित कोई विवरण नहीं दिया। लेकिन रूस और सऊदी अरब तेल उत्पादन को कम करने के मामले में वैश्विक समझौते के प्रमुख खिलाड़ी हैं, और ऐसे में इनलोगों का किसी भी मामले में चर्चा अहम माना जाता है। हालांकि दोनों नेताओं ने सीरिया की स्थिति पर चर्चा की है, जो सीरिया के लिए अहम माना जा रहा है।

अभी हाल में एक बयान में सऊदी किंग ने पुतिन को मास्को के पास सप्ताह के अंत में विमान दुर्घटना के बारे में अपनी संवेदना व्यक्त की थी जिसमें सभी 71 यात्रियों और चालक दल के मारे गए थे।

TOPPOPULARRECENT