किशनगंज: सियासत मिल्लत फंड ने किया मुस्लिम महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए ट्रेंनिग सेंटर की शुरुआत

किशनगंज: सियासत मिल्लत फंड ने किया मुस्लिम महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए ट्रेंनिग सेंटर की शुरुआत

किशनगंज: सियासत मिल्लत फण्ड हैदराबाद एंव जे० आर० फाउंडेशन किशनगंज के द्वारा मुस्लिम महिलाओं के लिए प्रशिक्षण केंद्र का आरम्भ किया है इस केंद्र के माध्यम से महिलाएं स्वंय को सशक्त एवं आत्मनिर्भर बना पाएंगी।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

siasat2 siasat3 siasat4

सियासत के मैनेजिंग एडिटर जहीरुद्दीन अली खान और कोचाधामन विधायक मास्टर मुजाहिद आलम के लगातार प्रयास से किशनगंज प्रखण्ड के चकला पंचायत अंतर्गत में सियासत मिल्लत फण्ड हैदराबाद एंव जे० आर० फाउंडेशन किशनगंज ने संयुक्त रुप से मुहीम चलाकर महिलाओं को आत्मनिर्भर एंव शशक्त बनाने के लिए 10 दिवसीय ट्रेनिग का आरंभ किया है.

जे० आर० फाउंडेशन के सचिव तारिक अनवर से प्राप्त जानकारी के अनुसार इसमें कुल 200 के करीब महिलाओं को प्रशिक्षण दिया जा रहा है जिस में अधिकतर मुस्लिम हैं, इस केंद्र में महिलाएं हाथों के लिए बेंगल, सॉफ्टटाइल, कपरों से आकर्षक फूलों का निर्माण, घरेलु सजावट के सामान व अन्य कई महत्वपूर्ण चीजों को आसानी से बनाना सिखाया जाएगा.

वहां मौजूद चकला पंचायत के स्थानीय जनप्रतिनिधियों का भूमिका सराहनीय है। स्थानीय जनप्रतिनिधियों से पूछने पर बताया की इस तरह की प्रशिक्षण केन्द्रों की मांग लगातार की जा रही थी कोचाधामन विधायक मुजाहिद आलम के प्रयासों से और जेo आरo फाउंडेशन एंव सियासत मिल्लत फण्ड हैदराबाद की कोशिशों से ऐसे कार्यों को अंजाम दिया जा रहा है जो सराहनीय है चकला की मुस्लिम महिलाओं को इससे निश्चित लाभ मिलेगा!
महिलाएं इस के सीखने के बाद इसका निश्चित लाभ प्राप्त कर सकेंगी एंव इस प्रशिक्षण को पूरा कराने के लिए हैदराबाद से आये हुए सियासत मिल्लत फण्ड के फाउंडर खतीजा साहिबा स्वंय कैम्प किये हुए हैं साथ में आये हुए प्रशिक्षण दे रही टीचर आयशा ,आतिया ,एंव मोहम्मद रफीक भी हैं.

Top Stories