किसने क्या कहा…? “कांग्रेस के लिए एक अमित शाह पाने का समय है”

किसने क्या कहा…? “कांग्रेस के लिए एक अमित शाह पाने का समय है”

केंद्र में लगातार दूसरे कार्यकाल का दावा करने वाली भाजपा के साथ, राजनीतिक क्षेत्र के नेताओं ने भगवा पार्टी को उसकी जीत के लिए बधाई दी। 294 सीटों पर पार्टी के नेतृत्व में गुरुवार को भाजपा के मुख्यालय में जश्न मनाया गया, वरिष्ठ मंत्रियों और गठबंधन सहयोगियों ने सुनामी के रूप में कई द्वारा वर्णित जीत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना की।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विजेताओं को बधाई देते हुए कहा, ” विजेताओं को बधाई। लेकिन सभी हारने वाले हारे नहीं हैं। हमें पूरी समीक्षा करनी होगी और फिर हम अपने विचार आप सभी के साथ साझा करेंगे। बता दें कि मतगणना की प्रक्रिया पूरी तरह से पूरी हो चुकी है और वीवीपैट का मिलान हुआ है
-— Mamata Banerjee (@MamataOfficial) May 23, 2019

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने हार मान ली और भाजपा को “शानदार प्रदर्शन” के लिए बधाई दी।
अब्दुल्ला ने ट्वीट कर कहा कि भाजपा और एनडीए को एक शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई देना बाकी है। “क्रेडिट जहां क्रेडिट पीएम मोदी साहब और श्री अमित शाह ने एक साथ गठबंधन और एक बहुत ही पेशेवर अभियान के लिए रखा है। अगले पांच वर्षों में लाओ, ”।

पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कहा कि कांग्रेस के लिए एक अमित शाह पाने का समय है। एक ऐतिहासिक जनादेश के लिए नरेंद्र मोदी जी को बधाई। आज निश्चित रूप से भाजपा और उसके सहयोगियों से संबंधित है। कांग्रेस के लिए एक अमित शाह को पाने का समय है।

— Mehbooba Mufti (@MehboobaMufti) May 23, 2019

मुफ्ती ने जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग निर्वाचन क्षेत्र से तीसरे स्थान पर आने के बाद भी हार मान ली है।

पार्टी के भीतर, वरिष्ठ मंत्रियों सुषमा स्वराज, सुरेश प्रभु और रामविलास पासवान ने मोदी को चुनावी जीत के केंद्र में होने का श्रेय दिया। उन्होंने कहा, ‘यह चुनाव नहीं था बल्कि मोदी की सुनामी थी। मैं नरेंद्र मोदी को दिल से बधाई देता हूं. सुरेश प्रभु ने आसन्न जीत की तुलना सूनामी से की कहा “यह एक भूस्खलन से कुछ भी कम नहीं है, पूरे देश में पूर्व या पश्चिम में एक राजनीतिक सूनामी व्यापक रूप से फैल रही है, भाजपा सबसे अच्छा है, एक वास्तविकता है।” प्रभु ने ट्वीट में कहा, उत्तर से दक्षिण के लोगों ने स्पष्ट, स्पष्ट पसंद के लिए मतदान किया है … देश को नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आगे बढ़ना चाहिए।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, जिन्होंने इस बार चुनाव नहीं लड़ा, ने कहा कि परिणाम “प्रदर्शन, दृष्टि, नेतृत्व, विशाल आउटरीच, करिश्मा, नॉन स्टॉप -24 / 7 कड़ी मेहनत, नरेंद्र मोदी द्वारा राष्ट्र की सेवा” को दर्शाते हैं।

प्रधानमंत्री जी @narendramodi – भारतीय जनता पार्टी को इतनी बड़ी विजय दिलाने के लिए आपका बहुत बहुत अभिनंदन। मैं देशवासियों के प्रति हृदय से कृष्णता व्यक्त करता हूँ।

— Chowkidar Sushma Swaraj (@SushmaSwaraj) May 23, 2019
https://platform.twitter.com/widgets.js

सूचना और प्रसारण (I & B) मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़, जो जयपुर ग्रामीण के अपने निर्वाचन क्षेत्र में अग्रणी हैं, ने कहा, “भाजपा और जयपुर ग्रामीण के निष्काम कार्यकर्ताओं को मेरा सलाम, यह राष्ट्र के लिए उनकी सेवा है।”

दिल्ली में हार के बाद आम आदमी पार्टी ने भी भाजपा को बधाई दी। आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा “लोकतंत्र में, लोगों का जनादेश बहुत शक्तिशाली माना जाता है। हम भारत के जनादेश का सम्मान करते हैं और भाजपा को उसकी जीत के लिए बधाई देते हैं। हम प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को उनके भविष्य के कार्यकाल के लिए शुभकामनाएं देते हैं। हमें उम्मीद है कि वह अपने भविष्य के कार्यकाल में अच्छा काम करेंगे।

Top Stories