Saturday , December 16 2017

किसानों के ऋण माफी की तीसरी किस्त जारी करने सरकार की मंजूरी

हैदराबाद 09 नवंबर: विपक्षी दलों के विरोध को देखते हुए तेलंगाना की टीआरएस सरकार ने 2019.19 करोड़ रुपये किसानों के ऋण माफी योजना के लिए जारी करने की प्रशासनिक मंजूरी दी है।

सरकार की ओर से कृषि विभाग की तरफ से जारी एक सरकारी संगठन में कहा गया है कि सरकार ने 2019.19 करोड़ रुपये जारी करने के आयुक्त कृषि तेलंगाना को इंतेज़ामी मंजूरी दी है। सरकार ने घोषणा किया था कि वह किसानों के 17,000 करोड़ रुपये कृषि ऋण माफ कर देगी।

टीआरएस ने 2014 के विधानसभा चुनाव के दौरान जनता से यह वादा किया था। इस फैसले से उम्मीद की जा रही है कि 36 लाख किसानों को फायदा होगा। राज्य सरकार ने अब तक इस ऋण की दो किश्तें जारी की हैं।

पहली किस्त 4,250 करोड़ रुपये की जारी की गई थी जब के दुसरी किस्त भी इतनी ही राशि जारी की गई थी। संभावना है कि सरकार चौथे और अंतिम किस्त जारी करने के संबंध में भी विचार कर सकती है। राज्य सरकार ने किसानों के ऋण माफ करने के लिए तीसरी किस्त की राशि जारी करने का फैसला ऐसे हालात में क्या है, जबकि राज्य में विपक्षी दलों कांग्रेस ‘तेलुगु देशम’ भाजपा और अन्य दलों की ओर से लगातार विरोध किया जा रहा है और सरकार से मांग किया जा रहा है कि वह अपने वादे के पूरा करते हुए किसानों के ऋण माफी की राशि जारी करे। इस मुद्दे पर विपक्षी दलों ने टीआरएस सरकार को गंभीर आलोचना भी बनाया है।

TOPPOPULARRECENT