Tuesday , August 21 2018

किसानों को 7 घंटे बिज्लि देने की हिदायात

* सेक्रेट्रेट में चीफ सेक्रेटरी , बिजली ओहदेदारों के साथ चीफ मिनिस्टर कि जायज़ा मिटींग‌

* सेक्रेट्रेट में चीफ सेक्रेटरी , बिजली ओहदेदारों के साथ चीफ मिनिस्टर कि जायज़ा मिटींग‌
हैदराबाद । ( सियासत न्यूज़ ) : चीफ मिनिस्टर एन किरण कुमार रेड्डी ने किसानों को किसी भी सूरत में सात घंटे बीजली देने को यक़ीनी बनाने की हिदायात जारी कि है । रियासती सेक्रेट्रेट में चीफ सेक्रेटरी पंच देवीदी और अन्य आला ओहदेदारों के साथ बिजली वीभाग‌ पर तफ़सीली जायज़ा मिटींग‌ के दौरान चीफ मिनिस्टर ने ये हिदायात जारी कीं ।

उन्हों ने इस ज़िमन में मिलने वाली शिकायात पर ग़ौर करने की भी हिदायात दी । उन्हों ने डिस्कॉम ओहदेदारों से कहा कि वो बराबर‌ इस मसले कि निगरानी करें । चीफ मिनिस्टर ने बिजली ओहदेदारों से कहा कि वो नाकारा ट्रांसफॉर्मर्स को तुरंत बदल दें और इस सिलसिले में जी पी एस सिस्टम से फाइदा उठाएं ।

उन्हों ने डिस्कॉमस ओहदेदारों से कहा कि वो उन्हें नाकारा ट्रांसफॉर्मर्स के बदलने के मुताल्लिक़ माहाना रिपोर्ट रवाना करें । चीफ सेक्रेटरी पंकज देवीदी प्रींसीपाल सेक्रेटरी इनफ़रास्ट्रक्चर एंड इनोस्टेटस , सुचित्रा भट्टाचार्य , सी एम डी , ए पी ट्रांस्को , उच्च समारिया , एम डी ए पी जेनको के विजय‌ आनंद सेक्रेटरी चीफ मिनिस्टर के एस जवाहर रेड्डी , एम डी सी पी डी सी एल , जी अनंता रामू एम डी एस पी डी सी एल , विद्या सागर रेड्डी एम डी , एन पी डी सी एल , नरसिम्हा रेड्डी , जे एम डी रंगानाथम ओर अन्य‌ ओहदेदारों ने इस मिटींग‌ में शिरकत की ।

ए पी ट्रांस्को सी ए डी सुचित्रा भट्टाचार्य‍ ओर‍ अन्य‌ ओहदेदारों ने चीफ मिनिस्टर को इस बात से वाक़िफ़ करवाया कि खैती बाडी विभाग‌ को मौजूदा सात घंटे बीजली देने की सूरत-ए-हाल इत्मीनान बख़श है जब कि छोटे पैमाने की सनतें , मिलें , पोल्ट्री , कोल्ड स्टोरेज , सरकारी दवा ख़ानों , वगैरह को बिजली कटौती से अलग रखा गया है ।

बिजली ओहदेदारों ने पिछ्ले सालों के दरमियान बर्क़ी खपत के बारे में मुकम्मल तफ़सीलात से आगाह करवाया । उन्हों ने बताया कि आंधरा प्रदेश में मुल्क‌ के दुसरे राजयों के मुक़ाबिल बीजली देने के मौक़िफ़ में बहुत हद तक बेहतर है ।

TOPPOPULARRECENT