Tuesday , July 17 2018

किसान को बचाने के लिए बाघ से भिड़ गई पत्नी, बचाई पति की जिंदगी

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में एक बाघ ने किसान पर हमला कर दिया. लेकिन किसान की पत्नी अपने पति को बचाने के लिए डंडा लेकर बाघ पर टूट पड़ी. पत्नी ने डंडे से बाघ को मारमार कर अपने पति की रक्षा की. लेकिन तबतक बाघ किसान को बुरी तरह से घायल कर चुका था.

घायल किसान को गांववालों की मदद से निकट के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है. वहीं टाइगर रिजर्व के अधिकारी मौके पर पहुंचे और बाघ की तलाश शुरू की.

मिली जानकारी के मुताबिक, घटना पीलीभीत के माधोटांडा थाना इलाके के रायपुर का है. जहां एक किसान रणजीत सिंह पर बाघ ने हमला बोल दिया. किसान रणजीत सिंह जंगली जानवरों से अपने खेत में फसल की रखवाली के लिए अपनी पत्नी के साथ खेत पर जा रहा था. तभी बाघ ने पीछे से आकर रणजीत पर हमला बोल दिया. मौके पर मौजूद रणजीत सिंह की पत्नी ने डंडे से मारमार कर अपने पति की रक्षा की. कई बार डंडों से वार होने के बाद बाघ को आखिर हार माननी पड़ी और जंगल की ओर भाग गया.

रणजीत सिंह की पत्नी ने बताया कि बाघ के चले जाने पर गांववालों की घटना की सूचना दी. जिस पर पूरा गांव मौके पर पंहुचा और रणजीत सिंह को लेकर जिला अस्पताल में भर्ती कराया. चिकित्सकों के अनुसार, रणजीत की हालत गंभीर बनी हुई है.

सूचना के बाद मौके पर पहुंचे टाइगर रिजर्व के डीएफओ कैलाश प्रकाश ने बताया कि बाघ के लिए टीम गठित कर मौके पर भेज दी है. ग्रामीणों को जागरुक करने का भी कार्य किया जा रहा है.

TOPPOPULARRECENT