किस्मत अच्छी थी कि मैं बाल-बाल बच गया: फडणवीस

किस्मत अच्छी थी कि मैं बाल-बाल बच गया: फडणवीस
Click for full image

मैसूर: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने आज कहा कि उनकी किस्मत अच्छी थी कि कल हेलिकॉप्टर हादसे में वह बाल-बाल बच गए। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री का हेलिकॉप्टर लातूर में उतरते समय दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इस हादसे में श्री फडणवीस और दो पायलट सहित सात लोगों बाल बाल बच गए।

इस घटना को याद करते हुए उन्होंने कहा कि मेरी किस्मत बहुत अच्छी थी कि मैं अद्भुत तौर कल बच गया। मुख्यमंत्री यहां गणपति सच्चिदानंद आश्रम में चल रहे एक कार्यक्रम में शरीक होने आए थे। एयरपोर्ट इंस्पेक्टर शैलेंद्र और संपत्ति होटल ऑनर्स एसोसिएशन के मालिक ने मुख्यमंत्री का हवाई अड्डे पर स्वागत किया।

श्री फडणवीस ने पत्रकारों से कहा कि हेलीकॉप्टर ने जब नलान्दा शहर से उड़ान ली थी तब मौसम अच्छा नहीं था। उन्होंने कहा कि दुर्घटना उस समय हुई जब पायलट हेलिकॉप्टर नीचे उतार रहा था। गौरतलब है कि हेलीकाप्टर श्री फडणवीस सहित छह लोगों के साथ लातूर से उड़ान भरी थी।

हवा में अचानक आए बदलाव के मद्देनजर पायलट ने हेलिकॉप्टर वापस लेने की कोशिश की लेकिन इसी दौरान हेलीकाप्टर बिजली के तारों से टकरा गया और जमीन पर गिर गया। इस हादसे में श्री फडणवीस और उनके साथ यात्रा कर रहे पांचों व्यक्ती सुरक्षित बच गए। माना जा रहा है कि हेलीकॉप्टर अधिक ऊंचाई से नीचे नहीं गिरा, इसलिए किसी को चोट नहीं आई। दुर्घटना की सूचना मिलते ही राहत और बचाव दल तुरंत घटनास्थल पर पहुंच गए और श्री फडणवीस सहित सभी लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया।

श्री फडणवीस ने ट्वीट करके इस घटना की सूचना दी थी। उन्होंने ट्वीट में कहा कि लातूर में हमारा हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया लेकिन मैं और मेरी टीम पूरी तरह ठीक और सुरक्षित है। चिंता की कोई बात नहीं है। श्री फडणवीस लातूर में एक कार्यक्रम में शामिल होने के बाद मुंबई लौट रहे थे।

Top Stories