Sunday , December 17 2017

की वर्ल्ड कप के लिए 18 रुकनी हिंदुस्तानी टीम का ऐलान

तजुर्बाकार मिडफ़ील्डर गरबा सिंह को तक़रीबन दो साल् बाद हिंदुस्तानी टीम की नुमाइंदगी का मौक़ा मिल गया है जैसा कि 31 मई को नीदरलैंड में शुरू होने वाले वर्ल्ड कप के लिए हाकी इंडिया ने 18 रुकनी हिंदुस्तानी टीम का ऐलान कर दिया है। 18 रुकनी ट

तजुर्बाकार मिडफ़ील्डर गरबा सिंह को तक़रीबन दो साल् बाद हिंदुस्तानी टीम की नुमाइंदगी का मौक़ा मिल गया है जैसा कि 31 मई को नीदरलैंड में शुरू होने वाले वर्ल्ड कप के लिए हाकी इंडिया ने 18 रुकनी हिंदुस्तानी टीम का ऐलान कर दिया है। 18 रुकनी टीम की क़ियादत मिडफ़ील्डर सरदार सिंह कररहे हैं जबकि उनके लिए रूपेन्द्र सिंह नायब कप्तान होंगे।

25 साला गरबा सिंह ने आख़िरी मर्तबा 2012 लंदन ओलम्पिकस में हिंदुस्तान की नुमाइंदगी की थी, लेकिन इसके बाद उनके खराब‌ मुज़ाहिरों की वजह से उन्हें टीम से ख़ारिज कर दिया गया था हालाँकि वो 2007 में चेन्नई में एशिया कप जीतने वाली हिंदुस्तानी टीम का हिस्सा भी थे।

बासलाहियत मिडफ़ील्डर जसजीत सिंह को भी बैनुल-अक़वामी कैरियर के आग़ाज़ का मौक़ा दिया गया है और वो वर्ल्ड कप में अपना पहला बैनुल-अक़वामी मुक़ाबला खेलेंगे। पी आर सिरी जैश, हरजोथ सिंह को गोल कीपिंग की ज़िम्मेदारी के लिए मुंतख़ब किया गया है जबकि रूपेन्द्र, वी आर रघूनाथ, बीरेंद्र लक्रा, कोथा जीत सिंह खडनगबम और मन प्रीत सिंह को डीफ़ैंस के इस्तिहकाम के लिए मुंतख़ब किया गया है।

हिंदुस्तानी टीम वर्ल्ड कप में शिरकत के लिए 21 मई को रवाना होगी। हिंदुस्तानी टीम पोल ए में मौजूद है जिसके साथ इस पोल में ऑस्ट्रेलिया, बलजीम, इंगलैंड, स्पेन और मलेशिया हैं ताहम हिंदुस्तानी टीम अपना पहला मुक़ाबला 31 मई को बेल्जिय‌म के ख़िलाफ़ खेलेगी। कप्तान सरदार ने वर्ल्ड कप के लिए हिंदुस्तानी टीम की तैयारियों पर ख़ुशी का इज़हार किया है और कहा है कि दूसरी मर्तबा वर्ल्ड कप में टीम की क़ियादत उनके लिए एक एज़ाज़ है।

उन्होंने मज़ीद कहा कि हर खिलाड़ी पर एतिमाद है कि वो बेहतर मुज़ाहरा करते हुए हर किसी की जानिब से वाबस्ता उमीदों को पूरा करेगा।

TOPPOPULARRECENT