Tuesday , December 12 2017

कुंबले के इस्तीफे के बाद दिग्गजों के निशानों पर आए विराट कोहली

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच अनिल कुंबले के इस्तीफे के बाद कप्तान विराट कोहली सभी के निशाने पर आ गए हैं। कई दिग्गजों ने कोहली पर निशाना साधते हुए कहा कि पहले भी कोच और कप्तान में विवाद होते रहे हैं, लेकिन इस तरह कोई भी कप्तान सामने नहीं आया है। पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने कुंबले के इस्तीफे के बाद भड़ास निकालते हुए कहा है कि विराट कोहली ही बता दें कि किसको कोच चुना जाए। उन्होंने कहा कि इससे सलाहकार समिति के साथ कई अन्य लोगों का काफी समय बचेगा।

उधर, कुंबले के इस्तीफे के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) भी कोहली पर सख्त हो गया है। बीसीसीआई ने कोहली को अच्छे परिणाम लाने की चेतावनी दी है। साथ ही बीसीसीआई ने कहा है कि अच्छे परिणाम नहीं आए तो नतीजे भुगतने के लिए तैयार रहें। बीसीसीआई ने कोहली से कहा है कि उनको कप्तान के तौर पर बेहतर प्रदर्शन करना होगा। गावस्कर का कहना है कि कुंबले का इस्तीफा भारतीय क्रिकेट के लिए दुखद है। उन्होंने कहा कि कुंबले के कोच बनने के बाद भारतीय टीम ने हर सीरिज में जीत दर्ज की है। उन्होंने अपने एक साल के कार्यकाल में कुछ भी गलत नहीं किया है। गावस्कर ने कहा कि समस्याएं तो हर टीम में पैदा होती हैं, लेकिन हमें नतीजों पर भी ध्यान देना चाहिए।

टीम इंडिया पर हमला करते हुए गावस्कर ने कहा कि खिलाडिय़ों को ऐसा कोच चाहिए जो प्रैक्टिस के बजाए उनको छुट्टी देता रहे। साथ ही गावस्कर ने कुंबले की शिकायत करने वालों को टीम से निकल जाने की सलाह दी। गावस्कर ने कहा कि कुंबले ने एक कोच के तौर पर पिछले एक साल में जो भी किया है वह काबिलेतारीफ है। उन्होंने कहा कि किसी भी कोच को उसके सख्त रवैये के लिए बदनाम नहीं किया जा सकता है।

पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा कि अनिल कुंबले को इस्तीफा नहीं देना चाहिए था, बल्कि उन्हें नए कोच के चयन तक अपने पद पर बने रहना चाहिए था। अगले कोच के सवाल पर गावस्कर ने कहा कि वह नहीं जानते कि कुंबले की जगह कौन लेगा। लेकिन, उन्होंने कहा कि वेस्टइंडीज के छोटे दौरे के लिए संजय बांगड़ कोच की भूमिका अदा कर सकते हैं।

TOPPOPULARRECENT