Tuesday , January 23 2018

कुछ ऐसे पुलिस वाले भी हैं जो रिश्वत में लेते हैं मासूम बच्चों की दुआएं

PC: ANI

पटना: अक्सर हम अपने देश के पुलिस वालों को किसी न किसी बात के लिए कोसते रहते हैं। लेकिन कभी कभी कुछ पुलिस वाले ऐसा काम कर जाते जिसमें उनकी निष्ठां, कर्त्तव्य और ईमानदारी साफ़ झलकती है। ऐसा ही एक मामला सामने आया है बिहार के गया जिले में। जहाँ कूड़ा उठाने वाले बच्चे पुलिस अधिकारी बनना चाहते हैं। इन बच्चों की इस तमन्ना को पूरा करने जिम्मा उठाए है एक पुलिस वाले ने ही।

इन बच्चों का ये सपना साकार करने के तम्मना अपने दिल में लिए एक सिपाही इन बच्चों का शिक्षक बन गया है और इन बच्चों को पढ़ाने के नेक काम में जुट गया है। इस सिपाही के साथ-साथ हर रोज इलाके के डीएसपी और इंस्पेक्टर भी इन बच्चों को पढ़ाने के लिए आते हैं। कूड़ा उठा कर पेट पालने वाले इन बच्चों का सपना पूरा करने के लिए खुद पुलिस वाले उनका साथ देंगे ऐसा तो इन बच्चों कभी नहीं सोचा होगा।

बच्चों का कहना है कि वह पुलिस अधिकारी बन कर देश की सेवा करना चाहते हैं। बिहार पुलिस के सिपाही प्रवीन कुमार का कहना है कि वह इन बच्चों की इच्छा पूरा करना चाहते हैं जिसमें उनका साथ उन्हें बच्चों को पढाई करवाने के लिए निर्देशित करने वाले डीएसपी और इंस्पेक्टर भी दे रहे हैं।

TOPPOPULARRECENT