Wednesday , July 18 2018

कुन्नूर में सीपीएम काडर की हत्या, आरोप भाजपा कार्यकर्ता पर

केरल: कुन्नूर ज़िले में मार्क्सवादी कम्यूनिस्ट पार्टी के एक 52 साल के कार्यकर्ता मोहनन के की हत्या कर दी गई है. हमलावर कम से कम पांच की तादाद में थे और मोहनन को उनकी दुकान में घुसकर मारा गया. यह हमला कुन्नूर के एक भीड़भाड़ वाले बाज़ार में हुआ. मोहनन के अलावा एक सीपीएम कार्यकर्ता ज़ख्मी भी हुए हैं.

कुन्नूर पुलिस ने शुरुआती तफ़्तीश के मुताबिक यह राजनीतिक दुश्मनी में किया गया हमला लगता है. हमलावरों ने नक़ाब लगा रखा था और अभी तक उनकी पहचान नहीं हो सकी है. सीपीएम ने इस हमले के लिए बीजेपी के कार्यकर्ताओं को ज़िम्मेदार ठहराया है. पार्टी ने बुधवार को कुन्नूर बंद का आह्मवान भी किया है. केरल का कुन्नूर ज़िले में राजनीतिक दुश्मनी के कारण जानलेवा हमले होते रहे हैं. वामपंथियों की नई सरकार आने के बाद से इन हमलों में तेज़ी आई है. इस साल मई से लेकर अब तक राजनीतिक हिंसा के 3 सौ से ज़्यादा मामले थानों में दर्ज हैं.

केरल में सीपीएम की सरकार इसी साल मई में बनी है. तब से कम से कम 70 राजनीतिक हत्याएं हो चुकी हैं. वरिष्ठ कांग्रेसी नेता रमेश चेन्निथाला ने लगातार बढ़ रहे हमलों पर कहा, ‘मैं हैरान हूं कि सरकार हाथ पर हाथ रखकर क्यों बैठी हुई है और क्यों नहीं सर्वदलीय बैठक बुला रही है.’

TOPPOPULARRECENT