Thursday , December 14 2017

कुमार विश्वास समेत 7 के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

सुल्तानपुरः साल 2014 के लोकसभा चुनाव के समय अमेठी में संसदीय चुनाव के दौरान धार्मिक सौहार्द बिगाड़ने व मारपीट करने के मामले में आरोपी आप नेता डॉक्टर कुमार विश्वास समेत 7 आरोपियों के खिलाफ मुख्य दंडाधिकारी विजय कुमार आजाद ने शुक्रवार को गिरफ्तारी वारंट जारी करने का आदेश दिया है।

दरअसल, कई पेशियों से कुमार विशवास अदालत में हाजिर नहीं हो रहे हैं, जिसके चलते बीती 23 सितम्बर को भी उनके खिलाफ अदालत ने जमानती वारंट जारी किया था और 3 अक्तूबर को तलब किया था, लेकिन जब उसके बाद भी कई पेशियों पर वह नहीं आए तब शुक्रवार को कुमार विश्वास समेत 7 के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर दिया गया है। इस मामले की अगली सुनवाई 10 दिसम्बर को होनी है।

उल्लेखनीय है कि 2014 के लोकसभा चुनाव में आप नेता कुमार विश्वास अमेठी संसदीय क्षेत्र से प्रत्याशी थे। 14 मार्च, 2014 को चुनाव प्रचार के दौरान अमेठी के कमरौली थानाक्षेत्र के सिदुरवा गांव में कुछ लोगों से उनकी मारपीट हो गई थी।

गांव के इशराक ठाकुर ने कुमार विश्वास और उनके समर्थक किरन नेगी, शशांक मौर्य, प्रियंका सिह, अजय पाल, अभिजीत शुक्ला व अविनाश त्रिपाठी सहित 65 के खिलाफ मारपीट, हमला करने और सामप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने के अभियोग में मुकदमा दर्ज कराया था।

TOPPOPULARRECENT