कुर्बानी के बकरे को मोटा-ताजा दिखाने के लिए पिला रहे थे बियर, वीडियो वायरल होने के बाद हड़कंप

कुर्बानी के बकरे को मोटा-ताजा दिखाने के लिए पिला रहे थे बियर, वीडियो वायरल होने के बाद हड़कंप

उत्तर प्रदेश के मेरठ में मंगलवार को बकरीद से पहले एक वीडियो वायरल हुआ है. जिसमें कुछ लोग बकरों को बीयर पिला रहे हैं. बकरीद से ठीक कुछ दिन पहले बीयर पिलाने का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. कई न्यूज पोर्टलों के मुताबिक वीडियो लिसाड़ी गेट के रहने वाले एक युवक ने बनाकर सोशल मीडिया पर डाला है.

वीडियो में दिख रहा है कि एक मकान की छत पर तीन लोग बकरों को बीयर पिला रहे हैं. दरअसल, वीडियो में एक मकान की छत पर तीन लोग कुछ बकरों को बीयर पिला रहे हैं. वह एक के बाद एक कई बोतलें बकरों को पिलाते जा रहे हैं. इसी बीच एक युवक की नजर कैमरे पर पड़ जाती है. जिससे वह वहां से मुंह छिपा कर सीढ़ियों की ओर चला जाता है. बाकी सभी लोग बकरों को बीयर पिलाना जारी रखते हैं.

मेरठ में बक़रीद पर बेचे जाने वाले बकरों को मोटा-वज़नी दिखाने के लिए #बियर पिला रहे हैं मुसलमान,कुत्तों की तरह जगह जगह इनका पीटा जाना कोई ग़लत नहीं है,

Gepostet von Qasim Chaudhary am Mittwoch, 7. August 2019

वीडियो वायरल करने वाले युवक ने सोशल मीडिया पर इस वीडियो को वायरल करते हुए कार्रवाई की मांग की है. उसने लिखा कि जिन बकरों को कुर्बानी दी जाती है, उन्हें इस तरह से बीयर और बाकी चीजें दी जा रही हैं. उसने आरोप लगाया कि यह सब आपत्तिजनक है. इन लोगों पर कार्रवाई होनी चाहिए.

ये है बकरों को बियर पिलाने का कारण

बताया जा रहा है कि बकरों का वजन बढ़ाने और उन्हें मोटा-ताजा दिखाने के लिए उन्हें बीयर पिलाया जा रहा है. एक धारणा है कि बीयर पीने से लोग मोटे हो जाते हैं. इसी धारणा के चलते बकरों को बीयर पिलाया जा रहा है. इतना ही नहीं बकरीद के मौके पर बकरों को बेचने में कई तरह के स्कैम (Scam) देखे गए हैं.

एक स्कैम यह भी है कि बकरों के मुंह में पाइप लगाकर जबरन पानी पिला दिया जाता है जिससे उसका पेट फूल जाए और वह मोटा ताजा दिखे. यह सब मुनाफा कमाने के लिए किया जा रहा है.

Top Stories