Sunday , November 19 2017
Home / India / BJP कार्यकर्ताओं ने जलाया पाक का झंडा,कुलभूषण जाधव को फांसी की सज़ा का विरोध

BJP कार्यकर्ताओं ने जलाया पाक का झंडा,कुलभूषण जाधव को फांसी की सज़ा का विरोध

पाकिस्तान में कुलभूषण जाधव को फांसी सज़ा सुनाए जाने के खिलाफ़ भारत में जगह जगह प्रदर्शन हो रहे हैं। फांसी की सज़ा सुनाए जाने के खिलाफ़ बीजेपी कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया और पाकिस्तान का झंडा जलाया।

 

पाकिस्तान की सेना अदालत ने जासूसी और आतंकी गतिविधियों के आरोप में कुलभूषण जाधव को फांसी की सज़ा सुनाई है। जिसका भारत सरकार ने विरोध किया है। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहाकि कुलभूषण जाधव को बचाने के लिए भारत किसी भी सीमा तक जाएगा।

पाकिस्तान का आरोप है कि कुलभूषण जाधव हिन्दुस्तान की खुफिया एजेंसी RAW का एजेंट है। पाकिस्तान की इस कार्रवाई पर भारत ने नाराजगी जाहिर करते हुए पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्‍दुल बासित को तलब किया है। बासित को डिमार्श जारी कर कहा गया है कि जाधव की सजा वाली कार्यवाही हास्‍यास्‍पद है।

जाधव को 3 मार्च, 2016 को बलूचिस्‍तान के मश्‍केल क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया था। जाधव पर जासूसी और कराची और बलूचिस्‍तान में अशांति फैलाने का आरोप है। पाकिस्तान के आरोपों को खारिज करते हुए भारत सरकार ने अपने आधिकारिक बयान में कहा था कि जाधव कभी इंडियन नेवी का सदस्य रहा है, और रिटायरमेंट के बाद से उसका भारत सरकार या इंडियन नेवी से कोई संपर्क नहीं रहा है।

TOPPOPULARRECENT