Monday , June 25 2018

कुलभूषण जादव के परिवार को पाकिस्तान ने वीज़ा जारी किया, 25 दिसंबर को हो सकती है मुलाकात!

नई दिल्ली। पाकिस्तान ने कथित जासूसी के मामले में पाकिस्तान की जेल में सज़ा काट रहे भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव के परिवार के लिए वीज़ा जारी किया है।

कुलभूषण जाधव के परिवार के लिए जो वीजा जारी किया गया है वह इस्‍लामाबाद के लिए जारी हुआ है। कुलभूषण की मां, उनकी पत्‍नी के लिए मानवता के आधार पर पाकिस्‍तान ने वीजा जारी कर दिया है और उनकी मुलाकात 25 दिसंबर को हो सकती है।

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने इस बाबत ट्वीट करके जानकारी दी। ख़बरों के अनुसार जाधव से मिलने के लिए उनके परिवार के साथ भारत के राजनयिक भी साथ जाएंगे।

इससे पहले पाकिस्तान की ओर से जाधव के परिवार को वीज़ा जारी करने के लिए दिल्ली स्थित पाकिस्तान के हाई कमिशन को निर्देश दिया गया था।

पाकिस्तान स्थित भारत के हाई कमिश्नर को भी जाधव के परिवार के साथ उनसे मुलाकात करने की इजाजत दी गई है। इस मुलाकात के दौरान भारतीय कमिश्नर वहां मौजूद रहेंगे।

कहा जा रहा है कि ये मुलाक़ात 25 दिसंबर को हो सकती है। पाकिस्तान शुरू से आरोप लगाता आ रहा है कि उसने जाधव को जासूसी के आरोप में गिरफ्तार किया है और वह भारत की खुफिया एजेंसी रॉ का एजेंट है, जबकि भारत इस बात से साफ इनकार करता आ रहा है।

इस पर भारत ने अपना रुख साफ करते हुए कहा कि जाधव को ईरान से किडनैप किया गया है, वह वहां अपनी बिजनेस की ट्रिप पर गया था, वह भारतीय नौसेना का रिटायर्ड अधिकारी है।

TOPPOPULARRECENT