Monday , July 16 2018

कुलभूषण जादव को तत्काल फांसी का कोई खतरा नहीं है- पाकिस्तान

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने गुरुवार को इन कयासों को खारिज किया कि कुलभूषण जाधव की मां तथा पत्नी सोमवार को उनसे अंतिम मुलाकात करेंगी।

पाकिस्तानी विदेश विभाग के प्रवक्ता डॉ. मोहम्मद फैसल ने कहा कि भारतीय कैदी को तत्काल फांसी का कोई खतरा नहीं है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने जाधव की मां और पत्नी को उनसे मुलाकात की अनुमति पूरी तरह मानवीय आधार पर दी है।

फैसल ने कहा, ‘मैं आपको आश्वस्त करता हूं कि कमांडर (जाधव) को तत्काल फांसी का कोई खतरा नहीं है और उनकी दया याचिकाएं अब भी लंबित हैं।’ वह जाधव को परिवार से मुलाकात के बाद संभवत: तत्काल फांसी दिए जाने के संबंध में पूछे गए सवाल का जवाब दे रहे थे।

फैसल ने कहा कि जाधव की मां और पत्नी को उनसे मुलाकात का अवसर ‘इस्लामी परंपराओं’ के मद्देनजर उपलब्ध कराया जा रहा है और यह ‘पूरी तरह मानवीय आधार पर आधारित है।’ प्रवक्ता ने कहा, ‘पाकिस्तान ने दोनों महिलाओं को वीजा जारी कर दिया है।

मुलाकात विदेश मंत्रालय में होगी।’ भारतीय उच्चयोग से एक राजनयिक को जाधव की मां और पत्नी के साथ आने की अनुमति दी जाएगी। फैसल ने एक सवाल के जवाब में कहा, ‘पाकिस्तान कमांडर जाधव की मां और पत्नी की मीडिया से बात कराने की अनुमति देने को तैयार है।

TOPPOPULARRECENT