Tuesday , August 21 2018

कुशीनगर हादसा: कई अधिकारी निलंबित, प्रिंसिपल करीम खान गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कुशीनगर में गुरुवार सुबह हुई रेल-स्कूल वैन दुर्घटना के मामले में शिथिल पर्यवेक्षण के लिए कुशीनगर के बेसिक शिक्षा अधिकारी हेमन्त राव और दुदही के खण्ड शिक्षा अधिकारी शेष बहादुर को तत्काल प्रभाव से निलम्बित किए जाने का निर्देश दिया है. इधर स्कूल का प्रिंसिपल गिरफ्तार हो गया है.

सरकारी प्रवक्ता ने गुरुवार शाम को बताया कि मुख्यमंत्री ने प्रवर्तन कार्य में शिथिलता बरतने वाले कुशीनगर के एआरटीओ इन्फोर्समेंट राजकिशोर त्रिवेदी को भी निलम्बित करने के निर्देश दिए हैं. इसके अलावा उन्होंने परिवहन विभाग के यात्री कर अधिकारी रणवीर सिंह चौहान को दुर्घटना के लिए निलम्बित करने का निर्देश दिया है.

मुख्यमंत्री ने बिना अनुमति/पंजीकरण के विद्यालय का संचालन करने के लिए डिवाइन पब्लिक स्कूल के प्रबन्धक एवं प्रधानाचार्य करीम जहान खान के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराते हुए विधिक धाराओं में कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए हैं.

उन्होंने सेठ बंशीधर विद्यालय की जांच कराने के भी निर्देश दिए हैं, जहां से डिवाइन पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों के लिए टीसी की व्यवस्था की जाती थी.

इस बीच पुलिस उप महानिरीक्षक (कानून व्यवस्था) प्रवीण कुमार ने पत्रकारों से कहा कि इस मामले में स्कूल वैन के ड्राइवर और स्कूल प्रबंधन के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है. यह मामला एक मृत बच्चे के पिता जहीर की शिकायत पर दर्ज किये गये है.

TOPPOPULARRECENT