Wednesday , January 17 2018

कृष्णा और गोदावरी नदी के जिलों में सैलाब का खतरा

नई दिल्ली 26 सितम्बर: कर्नाटक महाराष्ट्र ‘आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के गोदावरी और कृष्णा बेसिन जिलों में सैलाब का खतरा है और अलर्ट जारी कर दिया गया है, जबकि चार लोग बारिश से संबंधित घटनाओं में मारे गए हैं। तेलंगाना के मेदक में सैलाब से संबंधित एक घटना में एक व्यक्ति मर गया मरनेवालों की संख्या 8 हो गई है।आज जारी सैलाब की चेतावनी रियास्तों और ज़िला इंतेज़ामीया को हिदायत दी कि वो इंतेहाई चौकसी इख़तियार करें और एहतियाती उपाय किए जाएं।

कहा गया है कि राज्य तेलंगाना में निज़ामाबाद ‘आदिलाबाद और करीमनगर जिले में आइन्दा तीन ता चार दिन में हल्का या शिद्दत का सैलाब आसकता है। इसी तरह कृष्णा बेसिन जिलों जो प्रभावित हो सकते हैं उनमें कर्नाटक के गुलबर्गा ‘यादगीर’ विजयपूर ‘बैंगलोर और राईचोर’ तेलंगाना के महबूबनगर और आंध्र प्रदेश के जिले करनूल भी शामिल है।

चीफ मिनिस्टर तेलंगाना के चंद्रशेखर राव और चीफ मिनिस्टर आंध्र प्रदेश एन चंद्रबाबू नायडू ने अपनी अपनी राज्य में सैलाब की सूरत-ए-हाल का जायज़ा लिया।

मुख्यमंत्री ने अब तक किए गए आवश्यक कदम विवरण से भी परिचित करवाया। घोषणा के मुताबिक आदिलाबाद ‘निज़ामाबाद’ करीमनगर ‘वरंगल’ नलगेंडा ‘महबूबनगर’ मेदक ‘रंगा रेड्डी और हैदराबाद में सोमवार और मंगलवार को भारी बारिश हो सकती है।

TOPPOPULARRECENT