केंद्रीय मंत्री को “स्टिंग ऑपरेशन” के बाद ब्लैकमेल करने के आरोप में पत्रकार गिरफ्तार

केंद्रीय मंत्री को “स्टिंग ऑपरेशन” के बाद ब्लैकमेल करने के आरोप में पत्रकार गिरफ्तार

नोएडा : नोएडा पुलिस ने सोमवार को एक पत्रकार को केंद्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा पर “स्टिंग ऑपरेशन” करने के बाद ब्लैकमेल करने के आरोप में गिरफ्तार किया। पत्रकार ने शर्मा को रिश्वत लेते हुए पकड़ने का दावा किया, और मंत्री से कथित रूप से 2 करोड़ रुपये की मांग की। गौतम बौद्ध नगर एसएसपी वैभव कृष्ण ने कहा, केंद्रीय मंत्री ने बताया, की ‘हमें दोपहर करीब 1.30 बजे सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति उसे 2 करोड़ की ब्लैकमेल कर रहा है। ब्लैकमेलर ने कथित तौर पर शाम तक उससे 45 लाख और बाकी पैसे बाद में मांगे, अन्यथा वह एक विशेष वीडियो मीडिया को जारी कर देगा। हमने पाया कि मांग करने वाले व्यक्ति द्वारा एक महिला को भेजा गया था। महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है और हम उससे आगे के विवरण का पता लगाने के लिए पूछताछ कर रहे हैं।

भारी बैरिकेडिंग और सुरक्षा तैनाती के बीच पत्रकार की गिरफ्तारी शर्मा के कैलाश अस्पताल से की गई थी। पुलिस के अनुसार, पत्रकार और शर्मा के बीच हुई बातचीत की एक वीडियो रिकॉर्डिंग बरामद की गई है, और कोई आपत्तिजनक सामग्री नहीं मिली। पुलिस ने कहा कि उन्होंने महिला से कागज का एक टुकड़ा बरामद किया, जिसमें शाम तक 45 लाख रुपये और संदिग्ध जबरन वसूली के अन्य विवरण दिए गए थे।

शर्मा ने दावा किया कि चुनावों से पहले उन्हें महिला से संपर्क किया गया था। उन्होंने कहा “हम पिछले महीने संपर्क में आए थे जब उसने डोर-टू-डोर अभियान में रुचि व्यक्त की थी … यह सिर्फ एक बातचीत थी। मुझे अप्रैल के पहले सप्ताह में एक अन्य व्यक्ति का फोन आया, जिसमें उन्होंने दावा किया कि मेरे पास पैसे के बारे में बात करते हुए एक वीडियो है, जो बिल्कुल असत्य था। यह बाद में पैसे की मांग करने लगा …, “।

Top Stories