केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो पर हमला, छात्रों ने किया घेराव !

केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो पर हमला, छात्रों ने किया घेराव !

केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो को गुरुवार को कोलकाता में छात्रों के गुस्से का शिकार होना पड़ा। कोलकाता के जादवपुर विश्वविद्यालय में वाम समर्थित आर्ट्स फैकल्टी स्टूडेंट्स यूनियन (एएफएसयू) और स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) ने उन्हें काले झंडे दिखाए। केंद्रीय पर्यावरण और जलवायु परिवर्तन मंत्री बाबुल सुप्रियो इस यूनिवर्सिटी में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के कार्यक्रम को संबोधित करने गए थे। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल ने अधिकारियों से घटना की रिपोर्ट मांगी है।

जादवपुर विश्वविद्यालय में वाम समर्थित संगठनों के छात्रों ने सुप्रियो को कैम्पस के प्रवेश द्वार पर करीब एक घंटे तक रोके रखा। इस दौरान छात्रों ने सुप्रियो से कई सवाल पूछे। बीच-बचाव के लिए पहुँचे कुलपति सुरंजन दास के साथ भी छात्रों ने धक्का-मुक्की की। केंद्रीय मंत्री सुप्रियो के साथ कार्यक्रम में पहुँचे बीजेपी नेता और कलाकार अग्नि मित्र पॉल के साथ भी बदसलूकी की गई।

करीब दो घंटे तक छात्रों के बीच फंसे रहे केंद्रीय मंत्री

विश्वविद्यालय परिसर में छात्रों का विरोध उग्र होने के बाद सीआरपीएफ के सशस्त्र जवानों को मदद के लिए बुलाया गया। छात्रों के हंगामे के चलते जवान भी भीड़ में ही फंसे रह गए और केंद्रीय मंत्री करीब दो घंटे तक विश्वविद्यालय से नहीं निकल सके। पश्चिम बंगाल के बीजेपी नेताओं ने घटना की निंदा की है।

Top Stories