केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक जामिया को लेकर कही ये बात !

केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक जामिया को लेकर कही ये बात !

दिल्ली में जेएनयू (JNU) और जामिया मिल्लिया इस्लामिया में अक्सर विरोध प्रदर्शन को देखने को मिलते हैं. पिछले दिनों दोनों ही विश्वविद्यालय में मारपीट, तोड़फोड़ और हिंसा की घटना हुई थी. केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक (Ramesh Pokhriyal Nishank) ने अब इन संस्थानों की प्रशंसा की है. उन्होंने कहा कि जो भी इन संस्थाओं की गरिमा को गिराने का काम करेगा, उसको किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि चाहे वह जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी, जामिया या अन्य संस्थान हों, ये सभी बहुत ही अच्छे हैं, मैं शुरू से ही इस बात का पक्षधर रहा हूं. उन्होंने आगे कहा कि जो भी इन संस्थानों की गरिमा को गिराने का काम करेगा, उसको किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

बता दें कि रमेश पोखरियाल निशंक का बयान ऐसे वक्त में आया है, जब जामिया मिल्लिया इस्लामिया की लाइब्रेरी का 15 दिसंबर का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें पुलिस वहां पढ़ रहे छात्रों पर बर्बरता करती हुई दिखाई दे रही है. जामिया कॉर्डिनेशन कमेटी ने इस वीडियो को जारी किया है, जिसमें सुरक्षा बल लाइब्रेरी में मौजूद छात्रों पर डंडे बरसाते नजर आ रहे हैं.

Top Stories