Wednesday , November 22 2017
Home / Assam / West Bengal / केंद्र की मोदी सरकार विज्ञापनों पर खर्च नहीं करके बैरेजों की मरम्मत कराए- ममता बनर्जी

केंद्र की मोदी सरकार विज्ञापनों पर खर्च नहीं करके बैरेजों की मरम्मत कराए- ममता बनर्जी

कोलकाता। ग्रामीण हावड़ा में बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करने पहुंचीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर बरसते हुए कहा कि केंद्र विज्ञापन पर खर्च नहीं करके बैरेजों की मरम्मत कराने में खर्च करे, तो बेहतर होगा।

गुरुवार शाम को उदयनारायणपुर के साउड़ाबेड़िया में पहुंचीं मुख्यमंत्री ने बाढ़ प्रभावित इलाकों मे जाकर ग्रामीणों से बात कीं व उन्हें हरसंभव मदद देने का भरोसा दिया। मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा- ‘यह एक ‘मैन मेड बाढ़’ है’।

मैं वर्ष 2012 से केंद्र सरकार से बैरेज की मरम्मत करने का आग्रह कर रही हूं, लेकिन मेरी बातों को कभी भी गंभीरता से नहीं लिया गया। प्रत्येक वर्ष राज्य सरकार से बिना बात किये पानी छोड़ दिया जाता है। एक बार चर्चा तक करना जरूरी नहीं समझा जाता है।

अपनी इच्छानुसार, पानी छोड़ा जाता है. इस बार भी ऐसा ही हुआ है। नतीजा यह है कि हावड़ा, हुगली, पश्चिम मेदिनीपुर व वीरभूम के कई इलाके बाढ़ की चपेट में हैं। केंद्र सरकार को गरीबों की परेशानी से कोई लेना-देना नहीं है।

सीएम ने कहा कि गुरुवार को जितना पानी छोड़ा गया है, रात भर के अंदर आैर भी कई इलाके बाढ़ प्रभावित हो जायेंगे। उन्होंने यहां के सभी विधायकों को बाढ़ प्रभावित लोगों के साथ रहने की हिदायत दी है। सभी पीड़ितों को राहत समाग्री मिले, इस पर ध्यान देने की बात उन्होंने कही।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस संकट की घड़ी में सरकार उनके साथ है। यहां से निकलने के बाद उन्होंने आमता-2 बीडीओ कार्यालय में एक प्रशासनिक बैठक की। इसके बाद वह हुगली के खानाकुल के लिए रवाना हो गयीं।

TOPPOPULARRECENT