Saturday , September 22 2018

केजरीवाल की ‘आम आदमी पार्टी’ लांच

नई दिल्ली. आखिरकार अरविंद केजरीवाल ने अपनी नई सियासी पार्टी का एलान कर ही दिया. अरविंद केजरीवाल ने पीर‌ को अपनी सियासी जमात‌ 'आम आदमी पार्टी' (एएपी) को रसमी तौर पर‌ लांच किया।

नई दिल्ली. आखिरकार अरविंद केजरीवाल ने अपनी नई सियासी पार्टी का एलान कर ही दिया. अरविंद केजरीवाल ने पीर‌ को अपनी सियासी जमात‌ ‘आम आदमी पार्टी’ (एएपी) को रसमी तौर पर‌ लांच किया।

इसी के साथ टीम अन्‍ना के मुहर्रिक मेम्बर‌ और हिन्दी के शायर‌ कुमार विश्‍वास का झूठ भी सामने आ गया। कई दिनों पहले पार्टी का एलामिया जारी करते वक्‍त विश्‍वास ने कहा था कि यह पार्टी के स्टेज‌ पर उनका आखिरी दिन है, लेकिन आज जब पार्टी की लांच की गई तो पार्टी के क़ौमी आमेला में ऊनका नाम शामिल था। ऊन्होंने इस मौक़े पर तक़रीर भी की।

जंतर-मंतर पर जुटी भीड़ से खिताब‌ करते हुए केजरीवाल के साथी मनीष सिसौदिया ने पार्टी का नाम आम आदमी पार्टी बताया। सिसौदिया ने क़ौमी आमेला के 23 अराकीन‌ के नामों का एलान‌ भी किया। इसमें मनीष सिसौदिया, कुमार विश्वास, प्रशांत भूषण, दिनेश वाघेला, संजय सिंह, गोपाल राय और दीगर‌ शामिल हैं।

केजरीवाल एएपी के कनवीनर‌ चुने गए

अरविंद केजरीवाल रविवार शाम आम आदमी पार्टी (एएपी) के कनवीनर‌ चुने गए। इसके अलावा पंकज गुप्ता को नेशनल सेक्रेटरी चुना गया है। पार्टी के रुक्न‌ प्रशांत भूषण भी इस मौक़े पर मौजोद थे।

आईआरटीएस के साबिक़ अफ़सर‌ और आईआईटी जैसे ईदारे के तालिबे इल्म‌ रहे अरविंद केजरीवाल पिछले डेढ़ साल से लगातार सुर्खियों में हैं। हक़्क़े मालूमात को लेकर जद्दो जहद करने वाले केजरीवाल मैगसेसे अवार्ड भी मिला है।

अरविंद केजरीवाल की शख्सियत में ऐसी कई खास बातें हैं, जो उनमें कई लोगों को उम्मीद नज़र आती है, लेकिन दूसरी तरफ ऐसे लोगों की भी कमी नहीं है जो उनमें कई खामियां भी देखते हैं। लोगों का मानना है कि उनकी कमियां उनके मक़सद की राह में बड़ा रोड़ा हैं।

TOPPOPULARRECENT