Monday , December 18 2017

केजरीवाल के खिलाफ केस की सुनवाई 25 को

दिल्ली की एक अदालत वज़ीर ए आला अरविंद केजरीवाल और उनकी आम आदमी पार्टी के मेम्बरो के खिलाफ पांच मामलों की सुनवाई 25 जनवरी को करेगी। इनमें से तीन मामले ऐसे हैं जिनमें केजरीवाल और आप के मेम्बरो के खिलाफ चार्जशीट दाखिल किए जा चुके हैं।

दिल्ली की एक अदालत वज़ीर ए आला अरविंद केजरीवाल और उनकी आम आदमी पार्टी के मेम्बरो के खिलाफ पांच मामलों की सुनवाई 25 जनवरी को करेगी। इनमें से तीन मामले ऐसे हैं जिनमें केजरीवाल और आप के मेम्बरो के खिलाफ चार्जशीट दाखिल किए जा चुके हैं। केजरीवाल और आप के मेम्बरों के खिलाफ 2012 में एहतिजाजी मुज़ाहिरों के दौरान गैर-कानूनी तरीके से जमावडा लगाने समेत कई दूसरे इल्ज़ाम हैं।

केजरीवाल के खिलाफ कोयला ब्लॉक अलाटमेंट घोटाले के मुददे पर किए गए मुज़ाहिरा के दौरान हाकिम की खिलाफवर्जी और वज़ीर ए आज़म मनमोहन सिंह और यूपीए सदर सोनिया गांधी के रिहायशगाह तक मार्च की अगुवाई करने के मामले में चार्जशीट दाखिल किया गया है। मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट जय थरेजा ने मामले की सुनवाई के लिए 25 जनवरी की तारीख तय की और दिल्ली पुलिस और केजरीवाल के वफद के साथी मनीष सिसोदिया समेत दसरे मुल्ज़िमों को हिदायतदी गयी है कि वे चार्जशीट के साथ दायर किए गए सुबूतों की जाँच करें।

अदालत ने कहा कि दोनों फरीको को हिदायतदी जाती है कि वे पुलिस की तरफ से जमा किए गए सुबूतों की जाँच करें। अदालत ने केजरीवाल, सिसोदिया और दिगर मुल्ज़िमों की वह अर्जी भी मंजूर कर ली जिसमें उन्होंने आज अदालत में ज़ाती तौर पर पेश होने से छूट मांगी थी |

TOPPOPULARRECENT