केजरीवाल को बेटी के अपहरण की धमकी देने वाला गिरफ्तार, यह थी वजह वजह

केजरीवाल को बेटी के अपहरण की धमकी देने वाला गिरफ्तार, यह थी वजह वजह

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईमेल भेजकर बेटी के अपहरण की धमकी देने वाले शख्स को दिल्ली पुलिस मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया है। उसने अपने मानसिक रोग के बेहतर इलाज के लिए यह कदम उठाया था।

पुलिस के अनुसार, आरोपी विकास राय बिहार के समस्तीपुर का रहने वाला है और दिल्ली में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहा है। वह दिल्ली में पिछले एक साल से अधिक समय से रह रहा था। मुख्यमंत्री को ईमेल भेजने के बाद, वह उत्तर प्रदेश के रायबरेली में अपनी बहन के घर के लिए निकल गया। पुलिस ने उसका पता लगा लिया है और उससे जांच में शामिल होने को कहा गया है।

न्यूज एजेंसी भाषा के अनुसार, पुलिस ने मंगलवार को अदालत की अनुमति से आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के लिए अदालत की अनुमति इसलिए ली गई क्योंकि एफआईआर गैर संज्ञेय अपराध के लिए दर्ज की गई थी।

सफदरजंग अस्पताल में चल रहा था इलाज

आरोपी का यहां सफदरजंग अस्पताल में मानसिक बीमारी का इलाज चल रहा था और डॉक्टरों ने उसे फिट घोषित कर दिया था, लेकिन उसे लगा कि उसे बेहतर इलाज की जरूरत है। अपनी इस समस्या की ओर किसी उच्च पदस्थ व्यक्ति का ध्यान आकर्षित करने के लिए उसने मुख्यमंत्री केजरीवाल के ऑफिस को ईमेल भेजा जिसमें कथित रूप से उनकी बेटी के अपहरण की धमकी दी गई थी।

पुलिस ने फोन जब्त किया

बीएससी सेकेंड ईयर का छात्र विकास राय बिहार में किसी विश्वविद्यालय से पत्राचार के जरिये पढ़ाई कर रहा है। पुलिस ने ई-मेल भेजने के लिए कथित तौर पर इस्तेमाल किए गए फोन को जब्त कर लिया है। मामले में पूछताछ अभी जारी है जिसके पूरा होने के बाद ही अन्य जानकारी मिल पाएगी।

मुख्यमंत्री कार्यालय को नौ दिसंबर को एक गुमनाम ई-मेल प्राप्त हुआ था जिसे दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक को भेजा गया। अधिकारियों ने बताया कि इसके बाद उत्तरी जिला पुलिस ने केजरीवाल की बेटी की सुरक्षा में एक अधिकारी की तैनाती की गई है।

Top Stories