Saturday , December 16 2017

केजरीवाल हाज़िर हो -अदालत

दिल्ली की एक अदालत ने साबिक़ सीएम और आम आदमी पार्टी के लीडर अरविंद केजरीवाल को हतक इज्जत के एक मामले में 21 मई को अदालत में पेश होने का नोटिस दिया है। केजरीवाल के खिलाफ बीजेपी के नेता नितिन गडकरी ने अदालत में हतक इज्जत का दावा किया है

दिल्ली की एक अदालत ने साबिक़ सीएम और आम आदमी पार्टी के लीडर अरविंद केजरीवाल को हतक इज्जत के एक मामले में 21 मई को अदालत में पेश होने का नोटिस दिया है। केजरीवाल के खिलाफ बीजेपी के नेता नितिन गडकरी ने अदालत में हतक इज्जत का दावा किया है।

गडकरी को ‘बदउनवान’ करार देने के मामले में अदालत ने पहले केजरीवाल को सात अप्रैल को अदालत में पेश होने को कहा था, लेकिन उनके वकीलों ने यह कहकर अदालत से थोड़ा वक़्त मांगा कि केजरीवाह लोकसभा चुनाव के लिए इन्तेख़ाबी मुहिम में मशग़ूल हैं।

मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट गोमती मनोचा ने केजरीवाल की दरख्वास्त मंजूर करते हुए कहा कि मुल्जिम को 21 मई को अदालत में पेश होने का एहकाम दिया जाता है। गडकरी के वकील ने हालांकि केजरीवाल को दी गई छूट मुखालिफत की। गडकरी की शिकायत के मुताबिक बीते 31 जनवरी को केजरीवाल ने हिन्दुस्तान के सबसे ‘बदउनवान’ लीडरों की फेहरिस्त जारी की थी, जिसमें गडकरी का नाम भी शामिल था।

गडकरी ने अदालत को बताया कि केजरीवाल ने उनके खिलाफ जो गलत, बेबुनियाद, शर्मनाक और हतक इज्जत वाला बयान दिया, उससे अवाम की नजरों में उनकी इज्जत को नुकसान पहुंचा है।

TOPPOPULARRECENT