Thursday , December 14 2017

केजरीवाल 6 जून तक जेल में

नितिन गडकरी हतक इज्जत के मामले में आदमी पार्टी के कन्वीनर अरविंद केजरीवाल को बड़ा झटका लगा है। फिलहाल उन्हें 6 जून तक जेल में ही रहना पड़ेगा। पटियाला हाउस कोर्ट ने उन्हें 14 दिन की जुडियशियह कस्ट़डी में भेज दिया है। बता दें कि एक बा

नितिन गडकरी हतक इज्जत के मामले में आदमी पार्टी के कन्वीनर अरविंद केजरीवाल को बड़ा झटका लगा है। फिलहाल उन्हें 6 जून तक जेल में ही रहना पड़ेगा। पटियाला हाउस कोर्ट ने उन्हें 14 दिन की जुडियशियह कस्ट़डी में भेज दिया है। बता दें कि एक बार फिर केजरीवाल ने जमानत के लिए निजी मुचलका भरने से इन्कार कर दिया है।

इसके बाद कोर्ट ने उन्हें 6 जून तक जेल भेज दिया। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने केजरीवाल को फटकार लगाते हुए कहा कि साबिक़ होने के नाते उन्हें कानूनी तरीके पर अमल करना चाहिए। जज ने केजरीवाल के वकील से कहा कि अगर वो मुतमइन नहीं हैं तो हाईकोर्ट जा सकते हैं।

अदालत ने कहा इस वक्त कोर्ट के लिए अपने पिछले एहकामात को बदलना मुमकिन नहीं है। इस बीच आम आदमी पार्टी ने ऐलान किया है कि अब वो ऊपरी अदालत का दरवाजा खटखटाएंगे।

नितिन गडकरी ने केजरीवाल पर जनवरी में हतक इज्जत का केस किया था। इस केस में केजरीवाल को कोर्ट में हाजिर होने की हिदायत दी थी, लेकिन केजरीवाल ने चुनावी मुहिम में मसरूफ होने की बात कह कोर्ट से वक्त मांगा था। बुध को मामले की सुनवाई के दौरान पटियाला हाउस कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को जेल भेजने से पहले उनके सामने जमानत लेने का रास्ता भी रखा था।

कोर्ट ने केजरीवाल को 10 हजार का मुचलका भरकर जमानत लेने को कहा था, लेकिन केजरीवाल ने मुचलका भरने और जमानत लेने से इनकार कर दिया। जिसके बाद उन्हें जेल भेज दिया गया। आज भी केजरीवाल अपनी बात पर अड़े रहे और उन्होंने बॉन्ड भरने से मना कर दिया जिसके बाद उन्हें दोबारा जेल भेज दिया गया।

TOPPOPULARRECENT