Sunday , December 17 2017

केन्द्रीय‌ हज कमेटी के सिविल सरविस तरबियती टेस्ट

* 301 उम्मीदवारों शरीक‌ , डाक्टर इस शाकिर हुसैन का बयान

* 301 उम्मीदवारों शरीक‌ , डाक्टर इस शाकिर हुसैन का बयान
हैदराबाद । ( सियासत न्यूज़ ) : केन्द्रीय‌ हज कमेटी की तरफ‌ से दि जाने वाली सिवील सरवीस‌ तरबियत में दाख़िला के ख़ाहिश मंदों का अहलीय‌ती इमतिहान 24 जून को मुल्क भर में 5 मुक़ामात पर मुनाक़िद हुआ ।

डाक्टर एस शाकिर हुसैन चीफ एकज़ेकटीव ऑफीसर केन्द्रीय‌ हज कमेटी ने ये बात बताई । उन्हों ने बताया कि इन 5 मुक़ामात पर हुए इमतिहानात में कुल‌ 301 स्टुडंट‌ ने हिस्सा लिया । उन्हों ने बताया कि पर्चों की जांच पुरा होने के बाद इस बात का फाइनल‌ फैसला किया जाएगा कि कितने विधार्थी सिविल सरवेस तरबियत के लिये अहल क़रार पाए हैं ।

डाक्टरएस शाकिर हुसैन के मुताबिक‌ अहल क़रार पाए तलबा को मुफ़्त तरबियत की फ़राहमी के इलावा रिहायश और दुसरी सहूलतें मुहैय्या करवाई जाएंगी । हैदराबाद , मुंबई , बैंगलुर , पटना और दिल्ली में ये अहलीय‌ती इमतिहान हुएं । सब से ज़्यादा बड़ी तादाद यानी 155 वीधार्थीयों ने मुंबई के इमतिहानी केन्द्र पर इमतिहान लिखा जब कि हैदराबाद में हुएं इमतिहान में 100 वीधार्थियों ने शिरकत की । सब से कम तलबा बैंगलुर में रहे जहां सिर्फ 8 तलबा ने अहलीय‌ती इमतिहान में मौजूद थे । पटना में भी सिर्फ 10 उम्मीदवारों ने इमतिहान लिखा और दिल्ली में 28 नौजवानों ने केन्द्रीय‌ हज कमेटी की तरबियत के हुसूल में कामयाबी के लिये कोशिश की है ।।

TOPPOPULARRECENT