Tuesday , September 25 2018

केमिकल हमलें के बाद सीरियाई सेना ने उस जगह को पुरी तरह कब्जे में लिया, बाहरी दुनिया की पहुंच पर लगाई रोक!

सीरिया में रासायनिक हमले में मारे गए लोगों पर अमरीका ने कड़ा ऐतराज जताया है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल असद को ‘भारी कीमत’ चुकाने की चेतावनी दी है। ट्रंप ने सीरिया के राष्ट्रपति असद को एक ‘जानवर भी कहा और उनका समर्थन करने के लिए रूस एवं ईरान को जिम्मेदार ठहराया।

रविवार को ट्रंप ने एक के बाद एक ट्वीट कर सीरिया राष्ट्रपति को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया। गौरतलब है कि सीरिया में रसायनिक हमले में महिलाओं और बच्चों सहित कई लोग मारे गए हैं। हमला स्थल को सीरियाई सेना ने घेर लिया और वहां बाहरी दुनिया की पहुंच पूरी तरह से रोक दी है।

सीरिया में रासायनिक हमलों के बाद राहत कार्यों में लगे बचावकर्मियों का कहना है कि डोमा शहर में जहरीली गैस हमले में 80 लोगों की मौत हो गई। दूसरी तरफ अमरीकी विदेश विभाग का दावा है कि मरने वालों की संख्या इससे कहीं अधिक हो सकती है।

पूर्वी गूटा में विद्रोहियों के कब्‍जे वाला डोमा आखिरी शहर है। सीरिया में द वाइट हेलमेट्स एक स्वंयसेवी संस्था ने टि्वटर पर कुछ तस्वीरें भी पोस्ट की हैं। इन तस्वीरों में बेसमेंट में शव दिख रहे हैं। इस संस्था का कहना है कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है।

हालांकि इस खबर की अभी तक इस बात की आधिकारिक रूप से पुष्टि नहीं हुई है। वाइट हेलमेट्स ने पहले टि्वटर पर 150 लोगों की मौत की बात कही थी, लेकिन बाद में इस टि्वट को हटा दिया गया।

TOPPOPULARRECENT