VIDEO: सीरिया में असद पर होगी बड़ी कार्रवाई? केमिकल हमलें के बाद दुनिया बौखलाया!

VIDEO: सीरिया में असद पर होगी बड़ी कार्रवाई? केमिकल हमलें के बाद दुनिया बौखलाया!
Click for full image

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शनिवार को सीरिया में हुए केमिकल हमले के लिए रूस, ईरान और सीरियाई राष्ट्रपति बशर अल-असद को जिम्मेदार ठहराया है। साथ ही उन्होंने कड़ी चेतावनी दी कि सीरिया में केमिकल हमले में शामिल लोगों और देशों को इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ेगी।

हालांकि रूस ने अमेरिका के आरोपों को सिरे से खारिज किया है. रूस ने कहा कि यह दावा गलत है कि सीरियाई सरकार ने विपक्षी ठिकानों को ध्वस्त करने में केमिकल हथियारों का इस्तेमाल किया।

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने ट्वीट किया कि सीरिया में मूर्खतापूर्ण केमिकल हमले में महिलाओं और बच्चों समेत कई लोगों की मौत हो गई। जहां पर केमिकल हमला हुआ, उसको सीरियाई सेना ने चारो ओर से घेर रखा है।

ऐसे में वहां दुनिया के बाहर से कोई पहुंच ही नहीं सकता है। इस हमले के लिए असद (सीरिया के राष्ट्रपति) का समर्थन करने के लिए रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, रूस और ईरान जिम्मेदार हैं। इनको इसके लिए भारी कीमत चुकानी पड़ेगी।

इस दौरान ट्रंप ने सीरियाई राष्ट्रपति बशर अल-असद को जानवर तक कह डाला. उन्होंने कहा कि यह इलाका तत्काल चिकित्सा सहायता और वेरिफिकेशन के लिए खुला हुआ है।

यह एक और मानवीय आपदा है, जिसका कोई कारण ही नहीं हैं। डोनाल्ड ट्रंप ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और ईरान पर सीरियाई राष्ट्रपति बशर अल-असद का समर्थन करने का आरोप लगाया।

इसके साथ ही सीरिया के मसले को लेकर अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा पर भी निशाना साधा। उन्होंने ट्वीट किया कि अगर पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा अपनी आगे बढ़कर कदम उठाते, तो सीरियाई आपदा का बहुत पहले ही खात्मा हो गया होता। जानवर असद इतिहास में निंदनीय होगा।

Top Stories