Saturday , November 25 2017
Home / India / केरल के SUT मेडिकल कॉलेज में महिला कर्मचारियों के साड़ी और मेकअप पर प्रतिबंध

केरल के SUT मेडिकल कॉलेज में महिला कर्मचारियों के साड़ी और मेकअप पर प्रतिबंध

तिरुवनंतपुरम: केरल में एसयूटी अकेडमी ऑफ मेडिकल साइंसेज की महिला कर्मचारियों को हिदायत दी गई है कि वह ड्यूटी पर न तो साड़ी पहनें और न ही मेकअप करें। सोमवार को जारी किया गया यह फरमान आज से लागू हो गया है। इस अकेडमी श्री कांची काम कोटी पीठ चैरिटेबल ट्रस्ट के उन्तर्गत चलती है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

न्यूज़ नेटवर्क समूह प्रदेश 18 ने समाचार मिनट के हवाले से यह खबर दी है कि यह आदेश नर्सों सहित सभी महिला कर्मचारियों पर लागू है। साड़ी किस तरह की हो, इसका भी परिपत्र में उल्लेख किया गया है। साड़ी ट्रांसपेरेंट बिल्कुल नहीं होनी चाहिए और ब्लाऊज़ भी लो कट नहीं होना चाहिए।

फरमान के अनुसार महिला को मेकअप करने से भी मना किया गया है और वह बालों में फूल भी नहीं लगायें। यही नहीं केवल थोड़े ही गहने पहनने के लिए भी कहा गया है। इसके अलावा सभी कर्मचारियों को ड्यूटी पर मोबाइल फोन बंद रखने का निर्देश दिया गया है।

सूत्रों के मुताबिक ज्यादातर महिला कर्मचारियों को काम करने में आसानी और सुविधा के लिए सलवार कमीज में आती हैं। एक महिला कर्मचारी ने कहा कि यह (सलवार कमीज) हमारे लिए बहुत आसान होता है, पहले हमें इसे पहनने की अनुमति थी अब पता नहीं क्यों उससे क्या दिक्कत होने लगी है।

TOPPOPULARRECENT