केरल में अब भी जारी है भारी बारिश, कोच्चि हवाई अड्डा बंद, 12 जिलों में रेड अलर्ट

केरल में अब भी जारी है भारी बारिश, कोच्चि हवाई अड्डा बंद, 12 जिलों में रेड अलर्ट
Click for full image

केरल में बुधवार को भी भारी बारिश से कोई राहत नहीं मिली. राज्य में अब तक 47 लोगों की मौत हो चुकी है. कोच्चि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा परिसर में पानी घुस जाने के कारण यहां विमानों का परिचालन शनिवार तक बंद कर दिया गया है और राज्य के कई हिस्सों में ट्रेन सेवा ठप्प पड़ी हुयी है. केरल के 14 जिलों में 12 में रेड अलर्ट घोषित कर दिया गया है.

कोच्चि हवाई अड्डा पर 18 अगस्त तक विमानों का परिचालन बंद कर दिया गया है और विमानों को अन्य हवाई अड्डों पर जाने का निर्देश दिया गया है. इंडिगो, एयर इंडिया और स्पाइस जेट ने कोच्चि हवाई अड्डा से अपना परिचालन बंद करने की घोषणा की है.

 

मौसम वैज्ञानिक के मुताबिक, तिरूवनंतपुरम, कोल्लम, अलप्पुझा, पथनमथित्ता, कोट्टायम, इडुक्की, एर्नाकुलम, त्रिशूर और कोझिकोड जिलों में 60 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से धूल भरी आंधी आने का अनुमान व्यक्त किया गया है. उत्तर में कासरगोड से लेकर दक्षिण में तिरूवनंतपुरम तक सभी नदियां उफान पर हैं और मुल्लपेरियार सहित कई बांधों का फाटक खोल दिया है.

मंगलवार शाम एक होटल पर मिट्टी का एक टीला गिर जाने के कारण मुन्नार में पड़ोसी राज्य तमिलनाडु के रहने वाले एक व्यक्ति की मौत हो गयी. हालांकि छह अन्य को बचा लिया गया. जिला प्रशासन ने बताया कि इसी तरह कोनडोट्टी में एक घर पर मिट्टी का बड़ा ढेर गिर जाने के कारण एक दंपत्ति की मौत हो गयी. एक अन्य घटना में त्रिशूर में एक तार की चपेट में आने से एक मछुआरे की मौत हो गयी.

Top Stories