Thursday , December 14 2017

IS के निशाने पर दिल्ली, मुश्तबा को मार गिराने का हुक्म

नई दिल्ली: दारुल हुकूमत दिल्ली इस्लामिक स्टेट जैसे दहशतगर्द तंज़ीम के निशाने पर है। खुफिया एजेंसियों से मिले इनपुट के बाद मरकज़ी वज़ारत ए दाखिला ने हुक्म दिया है कि आसमान में कोई भी मुश्तबा चीज दिखाई दे, तो उसे मार गिरा दिया जाए।

सदर जम्हूरिया , पीएम रिहायशगाह समेत हवाई अड्डा समेत 15 स्थानों की निशानदेही की गयी है। अंग्रेजी अखबार मेल टुडे की खबर के मुताबिक, इस्लामिक स्टेट (आईएस) समेत अन्य आतंकी संगठन वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं। सेक्युरिटी बढा दी गई है। हस्सास मुकामात पर सीआईएसएफ और आईएफी की तैनाती के हुक्म दिए गए हैं।

खुफिया एजेंसियों के मुताबिक, ड्रोन, अनमैन्ड एयर सिस्टम (यूएएस) और पैरामोटर्स की शक्ल में दहशतगर्दाना हमले को अंजाम दिया जा सकता है। हुकूमत की संजीदगी का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि हवा में कोई मुश्तबा हलचल दिखने पर सेक्युरिटी गार्ड्स को गोली मारने के हुक्म दिए गए हैं। इस ताल्लुक में वज़ारत ए दाखिला ने हुई आली सतह की बैठक में सेक्युरिटी को पुख्ता करने के सुझाव भी दिल्ली पुलिस और दिगर सेक्युरिटी एजेंसियों से मांगे गए हैं।

राष्ट्रपति भवन, पीएम हाउस , इंडिया गेट, संसद भवन, आईजीआई एयरपोर्ट, दिल्ली विधानसभा, दिल्ली की अदालतें, साउथ ब्लॉक, नॉर्थ ब्लॉक, मज़हबी मुकाम वगैरह पर ब़डा खतरा है ।

TOPPOPULARRECENT