Saturday , December 16 2017

के वि पी सी सिबी राम रेड्डी और एम ए ख़ान राज्य सभा के लिए दुबारा नामज़द

कांग्रेस पार्टी हाईकमान ने एम ए ख़ान टी सिबी राम रेड्डी और के वि पी रामचंद्र राव‌ को राज्य सभा के लिए दुबारा उम्मीदवार बनाने का फ़ैसला किया।

कांग्रेस पार्टी हाईकमान ने एम ए ख़ान टी सिबी राम रेड्डी और के वि पी रामचंद्र राव‌ को राज्य सभा के लिए दुबारा उम्मीदवार बनाने का फ़ैसला किया।

एम ए ख़ान और के वि पी रामचंद्र राव‌ का दूसरी मीयाद के लिए जबकि टी सिबी राम रेड्डी का तीसरी मीयाद के लिए इंतिख़ाब अमल में लाया जा रहा है।

कांग्रेस हाईकमान ने इलाके तेलंगाना को एक और सीमांध्र को दो नशिस्तें देने का फ़ैसला किया है। कांग्रेस पार्टी हाईकमान ने तवक़्क़ो के मुताबिक़ नए नामों पर ग़ौर करने के बजाय मौजूदा अरकान की ख़िदमात से दुबारा इस्तेफ़ादा करने का फ़ैसला किया है।

आंध्र प्रदेश से 6 राज्य सभा अरकान की मयाद मुकम्मिल होरही है जिन में हुक्मराँ कांग्रेस के 5 और तेलुगु देशम का एक रुकन शामिल है । असेंबली में अददी ताक़त के लिहाज़ से कांग्रेस के तीन अरकान का कामयाब होना यक़ीनी है।

इस के अलावा कांग्रेस के पास 22 अरकान ज़्यादा हैं कांग्रेस पार्टी ने चौथा उम्मीदवार ना खड़ा करने का फ़ैसला करते हुए चौथे उम्मीदवार के तौर पर टी आर एस के उम्मीदवार डॉक्टर के केशव राव‌ की ताईद करने का सिर्फ़ इशारा दिया है जबकि सरकारी तौर पर इस का कोई एलान नहीं किया है।

बावसूक़ ज़राए से पता चला है कि टी आर एस के सरबराह के चन्द्र शेख राव‌ कांग्रेस हाईकमान से राबिता में है। तेलंगाना की नुमाइंदगी करने वाले वुज़रा और कांग्रेस अरकाने असेंबली की अक्सरीयत भी टी आर एस उम्मीदवार की ताईद करने के हक़ में है।

सीमांध्र के नुमाइंदगी करने वाले कांग्रेस क़ाइदीन रियासत को तक़सीम करने का फ़ैसला करने पर कांग्रेस क़ियादत के ख़िलाफ़ है और कांग्रेस क़ियादत से बग़ावत करते हुए सीमांध्र के किसी क़ाइद को मुत्तहदा आंध्र के उम्मीदवार के तौर पर चुनाव मैदान में उतारने की कोशिश कररहे हैं।

रियासती वज़ीरे क़ानून ई प्रताप रेड्डी ने एक पर्चा नामज़दगी का फ़ार्म भी हासिल किया है। सीमांध्र के तीन क़ाइदीन के नामों पर ग़ौर कररहे हैं।

कांग्रेस हाईकमान की तरफ से राज्य सभा के उम्मीदवारों का एलान करने के बाद मुत्तहदा आंध्र के कट्टर हामी रियासती वज़ीर जी श्रीनिवास की क़ियामगाह पर सीमांध्र के कांग्रेस क़ाइदीन का हंगामी मीटिंग मुनाक़िद हुआ जिस में रियासती वज़ीर ई प्रताप रेड्डी साबिक़ रियासती वज़ीर जैसी देवाकर रेड्डी और चैतन्य राजू के अलावा दूसरे क़ाइदीन ने शिरकत की।

TOPPOPULARRECENT