Sunday , December 17 2017

कैदियों का बनेगा आधार कार्ड, मिलेगा पेंशन

बक्सर : बक्सर जिले के तीनों जेलों में जिलाधिकारी रमण कुमार ने जनता दरबार लगाया और कैदियों की मसले सुनीं. ओपेन जेल के चौथे सालगीरह पर लगे जनता दरबार में कैदियों की खुशियों का ठिकाना नहीं था. बुढे कैदियों में जहां उत्साह नजर आया. 
 
 वहीं, कई कैदियों ने अपनी मसले से जिलाधिकारी को रूबरू कराया. इसके बाद जिलाधिकारी ने उनकी मसले को दूर करने का यकीन दिहानी दिया. सुबह 10 बजे जिलाधिकारी सबसे पहले केंद्रीय कारा पहुंचे और कैदियों की मसले सुनीं. करीब दो घंटे में जिलाधिकारी ने दर्जनों कैदियों से बात की और उनकी मसले को जानने के बाद मुतल्लिक महकमा को हिदायत भी दिया. दोपहर 12 बजे के बाद जिलाधिकारी ओपेन जेल पहुंचे और वहां के कैदियों की फरियाद सुनी.ओपेन जेल के कैदियों ने कई तरह की समस्याओं से जिलाधिकारी को अवगत कराया.
 
वहीं, तीन बजे अपराह्न में जिलाधिकारी महिला जेल पहुंचे, जहां महिला कैदियों ने भी अपनी कई समस्याएं बतायी. 300 से अधिक पुरुष-महिला कैदियों ने तीनों जेलों में अपनी समस्याएं रखीं. जिलाधिकारी रमण कुमार ने कहा कि हर माह जेल में स्वास्थ्य शिविर लगाया जायेगा तथा आधार कार्ड और निवास प्रमाण पत्र का भी शिविर लगा कर वितरण किया जायेगा.जो कैदी वृद्ध हो गये हैं, उन्हें वृद्धा पेंशन का लाभ भी दिया जायेगा तथा कैदियों के बैंक खाते खुलवाने के लिए पहल की जायेगी.

TOPPOPULARRECENT