Saturday , April 21 2018

कैलाश खेर ने दिया नेत्र दान का सन्देश…

नई दिल्ली। मुंबई को सपनों का शहर कहा जा सकता है लेकिन दिल्ली भी देश की झोली में अच्छे कलाकार देने में कभी पीछे नहीं रहा। दिल्ली दुनिया भर के सर्वश्रेष्ठ गायकों और कलाकारों के लिए हमेशा एक जिंदादिल मेजबान रहा है।

इस सप्ताहांत की शाम में दिल्ली ने अपने पसंदीदा सुफी गायक पद्मश्री कैलाश खेर और उनके बैंड कैलासा का आनंद खचाखच भरे सिरीफोर्ट ऑडिटोरियम में उठाया। इस शाम को ‘आई केयर डे’ और ‘रोशनी की उम्मीद’ के रूप में मनाया गया जो महावीर इंटरनेशनल दिल्ली द्वारा गरीबों और जरूरतमंद लोगों को गुणवत्ता वाली चिकित्सा सेवाएं प्रदान करने के उद्देश्य से आयोजित किया गया था।

एक परंपरा के रूप में, हर साल इस कार्यक्रम में कोई न कोई गायक आता है जो संदेश देने के साथ और किसी जरूरतमंद को आँखें दान करने की महत्ता के सन्देश को फैलाते हुए दर्शकों का दिल बहलाता है।

एक बड़े अवसर के रूप में उन 26 परिवारों को इस शाम में सम्मानित किया गया, जिन्होंने अपने मृत प्रियजनों की आँखों को दान कर दिया था।

एक महान उद्देश्य के लिए समर्पित इस शाम को जनता ने न केवल कैलाश खेर द्वारा एक शानदार प्रदर्शन का लुत्फ़ उठाया बल्कि उस सन्देश को भी अपनाया। 1500 से अधिक लोगों ने अपनी आँखों को दान करने की कसम खाई और संस्थान के साथ सहयोग का वादा किया।

इस अवसर पर कई बड़ी कम्पनियों ने हाथ खोलकर सहयोग दिया जैसे राजधनी, सेफ्फ्सेप्रेस, वाइब्स, कॉनकॉर, आईजीएल और अन्य जो हर वर्ष नियमित रूप से दान कर रहे थे।

कैलाश खेर ने दर्शकों को अपने सबसे लोकप्रिय गाने जैसे तेरी दिवानी और अल्लाह के बन्दे गाकर मंत्रमुग्ध कर दिया।

TOPPOPULARRECENT