Tuesday , November 21 2017
Home / Khaas Khabar / कैलाश विजयवर्गीय के निशाने पर आमिर, कहा जिनका विदेशों में काला धन, वही कर रहे हैं ऐसी बात

कैलाश विजयवर्गीय के निशाने पर आमिर, कहा जिनका विदेशों में काला धन, वही कर रहे हैं ऐसी बात

भोपाल,भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान के हालिया बयान पर निशाना साधते हुए कहा है कि जिनका विदेशों में काला धन जमा है, वो ही लोग असहिष्णुता के नाम पर देश छोड़ने की बात कर रहे हैं।

विजयवर्गीय ने आज किसी का भी नाम न लेते हुए फेसबुक पर एक पोस्ट जारी करके कहा है कि शायद, केंद्र सरकार काले धन के खिलाफ जिस तेजी से कार्यवाही कर रही है, उससे काला धन रखने वालों में हड़कंप है। यही कारण है कि जिन लोगों ने विदेशों में काला धन जमा कर रखा है, वही लोग ‘असहिष्णुता के नाम पर’ देश छोड़ कर विदेश में रहने की बात करने लगे हैं।

कल आमिर खान ने नई दिल्ली में एक कार्यक्रम में कहा था कि वह भी असुरक्षा महसूस करते हैं और पिछले छह से आठ महीने से ये डर बढ़ गया है। उन्होंने कहा था कि जब उन्होंने अपनी पत्नी किरण से इस बारे में बात की तो उसने पूछा कि क्या हमें भारत छोड़ देना चाहिये। वह अपने बच्चे के लिये डरती है। वह इस बात से डरती है कि हमारे चारों तरफ किस प्रकार का माहौल बनेगा। वह हर दिन अखबार खोलने से डरती है।

इसके पहले विजयवर्गीय ने शाहरुख खान के बयान पर भी निशाना साधते हुए कहा था कि आखिर क्यों शाहरुख जैसे कुछ तथाकथित ठेकेदारों को असहिष्णुता का एहसास मुंबई बम ब्लास्ट, भारतीय संसद पर हमले, बेंगलोर बम ब्लास्ट और 26-11 इत्यादि के समय नहीं हुआ… आखिर क्यों??? हालांकि इस पर उठे विवाद के बाद उन्होंने अगले ही दिन अपने विवादित ट्वीट वापस भी ले लिए थे।

दो नवंबर को शाहरुख ने अपने जन्मदिन के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान कहा था कि देश में असहिष्णुता बढ रही है और लोग बिना सोचे-समझे कुछ भी बोल रहे हैं।

ट्विटर पर घिरे आमिर
बढ़ती असहिष्णुता के बारे में सुपरस्टार आमिर खान की टिप्पणियों को लेकर टिवटर पर तीखी प्रतिक्रिया सामने आयी है और फिल्म जगत में उनके सहयोगी अनुपम खेर और राम गोपाल वर्मा ने उन्हें घेरते हुये पूछा है कि आपके लिए अतुल्य भारत कब असहिष्णु भारत बन गया।

दिल, दिल है कि मानता नहीं सहित अन्य फिल्मों में आमिर के साथ काम कर चुके अनुपम खेर ने उन पर हमला बोलते हुये कहा है, भारत ने उन्हें वह बनाया, जो वह हैं। उन्होंने ट्विटर पर लिखा है, प्रिय आमिर खान। क्या आपने किरण से पूछा कि वह कौन से देश जाना पसंद करेंगी, क्या आपने उन्हें बताया कि इसी देश ने आपको आमिर खान बनाया। क्या आपने किरण को बताया कि आप बुरे दौर में इस देश में रहे हैं लेकिन आपने कभी बाहर जाने के बारे में नहीं सोचा।

आमिर के अतिथि देवो भव: अभियान और उनके लोकप्रिय टीवी कार्यक्रम सत्यमेव जयते को लेकर कटाक्ष करते हुये खेर ने कहा है, प्रिय आमिर खान। आपके लिए अतुल्य भारत कब असहिष्णु भारत बन गया, क्या केवल 7-8 महीनों में, अतिथि देवो भव:। अनुपम खेर ने अपने ट्वीट में कहा, सत्यमेव जयते में आप कुप्रथाओं के बारे में बात करते हैं लेकिन उम्मीद भी जगाते हैं। ऐसे में असहिष्णुता के दौर में आपको उम्मीद जगानी चाहिए ना कि डर।

आमिर के करियर में रंगीला जैसी हिट फिल्म डालने वाले निर्माता निर्देशक रामगोपाल वर्मा ने लिखा है, असहिष्णुता के बारे में शिकायत कर रही कुछ हस्तियां ऐसा करने वाली आखिरी हस्तियां होनी चाहिए, क्योंकि कथित असहिष्णु देश में ही वे जानीमानी हस्तियां बनी हैं।

अभिनेता परेश रावल ने कहा है कि अगर आमिर मानते हैं कि यह उनकी मातृभूमि है तो वह कभी भी इसे छोड़ कर जाने की बात नहीं करेंगे। आमिर के साथ ‘अंदाज अपना अपना’ और ‘अकेले हम अकेले तुम’ फिल्म में काम करने वाले परेश रावल ने लिखा है, आमिर एक योद्धा हैं, ऐसे में उन्हें भागना नहीं चाहिए बल्कि देश में हालात बदलना चाहिए। जीना यहां मरना यहां। बुरे वक्त में (अगर है तो) एक सच्चा देशभक्त भागता नहीं और न ही अपनी मातृभूमि को छोड़ता है, बच कर मत निकलिय़े़़ इसे बनाइये।

जो आमिर खान कह रहे हैं, सारी दुनिया वही कह रही है: कांग्रेस
असहिष्णुता पर बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान की टिप्पणी का समर्थन करते हुए कांग्रेस ने आज कहा कि वह जो कह रहे हैं, सारी दुनिया वही कह रही है और साथ ही वर्तमान शासन से कहा कि इस संदेश की आलोचना करने के बजाए उस पर ध्यान दे।

कांग्रेस के प्रवक्ता अभिषेक सिंघवी ने कहा, आमिर खान ने वरिष्ठ भाजपा नेताओं की मौजूदगी में जो कहा वह सारी दुनिया, अखिल भारत कह रहा है। सभी सही सोच रखने वाले भी यही कह रहे हैं।

सिंघवी ने भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि असहिष्णुता पर बोलने के लिए खान को कांग्रेसी व्यक्ति होने की तरह प्रचारित नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि उन्हें आशा और विश्वास है कि खान को कांग्रेसी व्यक्ति नहीं ठहराया जाएगा।

TOPPOPULARRECENT