Friday , November 24 2017
Home / India / कैलिफ़ोर्निया : नमाज़ियों पर चाकू से हमला करने वाले दूसरे व्यक्ति गिरफ्तार

कैलिफ़ोर्निया : नमाज़ियों पर चाकू से हमला करने वाले दूसरे व्यक्ति गिरफ्तार

शुक्रवार को कैलिफ़ोर्निया मस्ज़िद के पास नमाज़ियों को चाक़ू से मारने के आरोप में दूसरे व्यक्ति को भी गिरफ्तार कर लिया गया है मारको डे ला क्रूज़, 26 साल के हैं और सिमि वैली में रहते है। मारको को खतरनाक हत्यारों से हमले करने, आपराधिक धमकी देने और नागरिकों अधिकारों का उल्लंघन करने हेतु शक़ के आधार पर उसके घर से गिरफ्तार कर लिया गया।

यह बात अभी साफ़ नहीं हुई है कि वो वक़ील था या नहीं। दे ला क्रूज़ एक गैंग का सदस्य है। इनके खिलाफ व्यापक आपराधिक रिकॉर्ड भी। जॉन मत्तेसोन जिसको शनिवार में हुए हमले के बाद गिरफ्तार लिया गया, क्रूज़ का पडोसी था।

मत्तेसोन के अपने बेकुसूर होने की वकालत करने पर उसको ज़मानत पर रिहा कर दिया गया। इस हफ्ते में पहले पुलिस ने बताया कि व्यक्ति ने जामिया रज़ि इस्लामिक सेंटर का शौच घर इस्तेमाल करने के लिए पूछा था जब पता चला वो बंद है तो इस व्यक्ति को गुस्सा आ गया।

पुलिस ने आगे बताया कि व्यक्ति कथित रूप से मस्जिद से निकलने वाले लोगो को इस्लाम विरोधी कह कर चिल्लाने लगा। जिसकी वजह से पास के शॉपिंग सेंटर की पैकिंग में झगड़ा हुआ और चाकू मारने की घटना घटी। पुलिस के अनुसार 36 साल के बूढ़े व्यक्ति के पेट में चाकू मारा गया और जान ना जाने वाले ज़ख्म के साथ उनको अस्पताल ले जाया गया।

जबकि जासूस अधिकारी जॉन पार्क का कहना है कि सन्देहयुक्त मनुष्य ने मस्जिद को निशाना नहीं बनाया था।

TOPPOPULARRECENT