Tuesday , December 12 2017

कैश फॉर वोट का पैसा अहमद पटेल ने दिया

नई दिल्ली 20 सितंबर: कैश फॉर वोट मामले में राज्यसभा सदस्य अमर सिंह के वकील राम जेठमलानी ने सोमवार को कोर्ट में यह कहकर सनसनी फैला दी कि सांसदों को खरीदने के लिए पैसे वरिष्ठ कांग्रेस नेता और सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार अहमद पटे

नई दिल्ली 20 सितंबर: कैश फॉर वोट मामले में राज्यसभा सदस्य अमर सिंह के वकील राम जेठमलानी ने सोमवार को कोर्ट में यह कहकर सनसनी फैला दी कि सांसदों को खरीदने के लिए पैसे वरिष्ठ कांग्रेस नेता और सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल ने दिए थे। वहीं, कांग्रेस ने जेठमलानी के आरोपों को यह कहकर खारिज कर दिया कि उसका इस मामले से कोई लेनादेना नहीं है। अमर सिंह के लिए जमानत की दलील देते हुए जेठमलानी सोमवार को अपने पहले के बयान से पलट गए। इस मामले में उन्होंने अहमद पटेल का नाम लिया। इससे पहले जेठमलानी ने कहा था कि हो सकता है कि पैसे का इंतजाम भाजपा ने ही किया हो क्योंकि लालकृष्ण आडवाणी ने कहा था कि उनकी पार्टी ने स्टिंग आपरेशन कराया था।

साक्ष्यों के आधार पर पटेल को दोषी ठहराया जाए
जेठमलानी ने न्यायाधीश संगीता ढींगरा सहगल की अदालत में अमर सिंह की नियमित जमानत की अर्जी के पक्ष में दलील देते हुए कहा कि रिश्वत की धनराशि उनके मुवक्किल के आवास पर नहीं बल्कि फाइव स्टार होटल ली मेरिडयन में दी गई थी। उन्होंने कहा, ‘रिश्वत देने वाले शख्स अमर सिंह नहीं बल्कि जाहिर तौर पर अहमद पटेल थे जो सांसद हैं। वह उस पार्टी के बेहद प्रभावशाली नेता हैं जिसकी सरकार को बचाया जाना था। पटेल को रिश्वत देने वाला बताते हुए जेठमलानी ने कहा, मैं यह नहीं कह रहा हूं कि साक्ष्यों के आधार पर पटेल को दोषी ठहराया जाना चाहिए। लेकिन यदि आप अपनी पार्टी की ओर से दूसरी पार्टियों के सांसदों को प्रभावित कर रहे हैं तो आप रिश्वत देने वाले कहलाएंगे।

अमर सिंह की जमानत अवधि बढ़ी
अदालत ने सोमवार को कैश फॉर वोट मामले में राज्यसभा सांसद अमर सिंह की अंतरिम जमानत 27 सितंबर तक के लिए बढ़ा दी है। एम्स में भरती अमर सिंह ने खराब सेहत के आधार पर जमानत के लिए गुहार लगाई थी। जिसके बाद अदालत ने उनकी जमानत अवधि और आठ दिनों के लिए बढ़ा दी है। वहीं, डॉक्टरों ने कहा कि अमर सिंह की हालत में पहले के मुकाबले सुधार है। डॉक्टरों का कहना है कि उनकी हालत स्थिर है लेकिन अब भी उन्हें संक्रमण है।

TOPPOPULARRECENT