Friday , April 20 2018

कॉलेज में ‘आरती’ आयोजित करने की योजना के लिए हिंदू संगठन के सदस्य हुए गिरफ्तार!

ईसाई मिशनरियों द्वारा चलाए जाने वाले संस्थान सेंट मैरी पीजी कॉलेज के अंदर भारत माता का एक ‘आरती’ आयोजित करने की घोषणा के बाद विदिशा पुलिस द्वारा दाएं विंग विश्व सनातन संघ के एक दर्जन से अधिक सदस्यों को विदिशा पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

विदिशा के एसपी विनीत कपूर ने कहा, “हमने उपदेश राणा और अन्य लोगों को दोपहर को सांची रोड से गिरफ्तार कर लिया था, इससे पहले कि वह भारत माता की ‘आरती’ रखने के लिए सेंट मैरी कॉलेज तक पहुंच पाते। स्थिति अब सामान्य है. कॉलेज प्रबंधन किसी प्रकार की आरती के पक्ष में नहीं था और प्रशासन ने इसके लिए अनुमति नहीं दी थी। ”

रतलाम में विवाद होने के एक दिन बाद यह घटना सामने आई है, जहां स्कूल असेंबली के बाद भारत माता की जय चिल्लाते हुए 32 स्कूलों के छात्रों के खिलाफ कथित कार्रवाई के खिलाफ दाव-विंग कार्यकर्ताओं ने सेंट जोसेफ कॉन्वेंट स्कूल के बाहर प्रदर्शन कर विरोध किया।

इन सभी छात्रों को स्कूल के पूर्व बोर्ड परीक्षा में भाग लेने से कथित तौर पर प्रतिबंध लगा दिया गया था, अब प्रशासन द्वारा जांच की जा रही है। स्कूल प्रबंधन ने आरोपों से इनकार कर दिया है।

उनकी गिरफ्तारी के कुछ समय पहले, राणा ने कहा कि कॉलेज में भारत माता के ‘आरती’ को नकारने में कोई औचित्य नहीं है।

“जब 90% छात्र हिंदू हैं, तो ऐसी ‘आरती’ रखने में क्या गलत है? स्थानीय मीडिया में राणा का हवाला देते हुए उद्धृत किया गया।

इससे पहले, कॉलेज में और लगभग 300 पुलिस किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए मौजूद थे क्योंकि अधिकारियों ने घोषणा की थी कि वे दोपहर में ‘आरती’ करेंगे।

TOPPOPULARRECENT