Wednesday , December 13 2017

कोंग्रेस से बहुत जल्द तशकील तेलंगाना का ऐलान

तेलंगाना पर चंद्र बाबू नायडू से भरोसा नहीं , गर्वनमैंट चीफ विहिप जी वेंकट रमना रेड्डी

तेलंगाना पर चंद्र बाबू नायडू से भरोसा नहीं , गर्वनमैंट चीफ विहिप जी वेंकट रमना रेड्डी

गर्वनमैंट चीफ विहिप मिस्टर जी वेंकट रमना रेड्डी ने कहा कि तेलंगाना के मसले पर चंद्र बाबू नायडू पर अवाम को भरोसा नहीं है । किसी भी सूरत में अलहदा(सपरेट) तेलंगाना रियासत तशकील पाकर रहेगी ।

18 जुलाई को कोंग्रेस लेजिसलेचर पार्टी का इजलास(मिटिगं) तलब किया गया है । आज सी एल पी ऑफ़िस असैंबली में प्रेस कोंन्फ़्रैंस से ख़िताब करते हुए गर्वनमैंट चीफ विहिप ने कहा कि दो आम इंतिख़ाबात(चुनाव‌) और 40 असैंबली हलक़ों के ज़िमनी इंतिख़ाबात(उप चुनावा) में अवाम ने तेलगु देशम पार्टी को फ़रामोश कर दिया ।

2004 मैं मुत्तहदा आंधरा के एजंडे पर अवाम का सामना करने वाले चंद् बाबू नायडू ने 2009 में तेलंगाना के मसले पर अवाम से रुजू हुए बावजूद इस के अवामी एतिमाद से महरूम रहे । इस के बाद मुनाक़िदा दो लोक सभा और 40 असैंबली के ज़िमनी इंतिख़ाबात(उप चुनाव‌) में तेलगु देशम की शिकस्त के बावजूद चंद्र बाबू नायडू ने कोई सबक़ नहीं सीखा और ना ही अपना मुहासिबा किया ।

बी सी तबक़ात को गुमराह करने के बाद तेलंगाना का मसला उठाते हुए सयासी मुफ़ाद परस्ती का मुज़ाहरा कररहे हैं । 2009 मैं तेलंगाना की क़रारदाद मंज़ूर करने वाले नायडू अब इस पर दुबारा ग़ौर करने का ऐलान करते हुए तेलंगाना अवाम के जज़बात को ठेस पहूँचा रहे हैं ।

2009 में कोंग्रेस पार्टी ने अलहदा तेलंगाना रियासत का ऐलान कर दिया था ताहम(फिर भी) तेलगु देशम पार्टी ने अपने वादे से इन्हिराफ़ करते हुए तेलंगाना के फैसले को तब्दील करने में अहम रोल अदा किया है । तेलंगाना की नुमाइंदगी करने वाले कोंग्रेस क़ाइदीन को यक़ीन है कि कोंग्रेस पार्टी बहुत जल्द अपने वादे को पूरा करेगी ।

सदर टी आर एस मिस्टर के चन्द्र शेखर राव‌ की जानिब से बहुत जल्द तेलंगाना रियासत तशकील पाने इस के लिये तहरीक चलाने की ज़रूरत ना होने का तेलंगाना इम्प्लाइज़ यूनीयन के क़ाइदीन को इशारा देने के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि हमें यक़ीन है कोंग्रेस पार्टी बहुत जल्द अलहदा तेलंगाना रियासत का ऐलान करेगी ।

उन्हों ने कहा कि टी आर इस के सरबराह ने माज़ी मे ख़ुद ऐलान किया था कि तेलंगाना की तशकील के बाद टी आर एस को कोंग्रेस में ज़म करदेंगे

TOPPOPULARRECENT