Tuesday , September 18 2018

कोई काम नहीं, सिर्फ राष्ट्रभक्ति का बहस में सभी को इंगेज किये हुए हैं मर्क़ज़ी हुकूमत : नीतीश

पटना : वज़ीरे आला नीतीश कुमार ने कहा है कि अगर काम नहीं करना है, तो भी सबको इंगेज रखा जा सकता है। मुल्क में आज यही हो रहा है। रोजगार सृजन शून्य है। महरूम पसमांदा समाज को में स्ट्रीम में लाने का काम ठप है। लोकसभा इन्तिखाब के वक़्त जो ख्वाब दिखाए गए, केन्द्र सरकार उसे साकार करने में पूरी तरह नाकामयाब रही है। वज़ीरे आला इतवार को पटना में आद्री के सिल्वर जुबली तकरीब के इफ्तिताह तकरीब को खिताब कर रहे थे। उन्होंने निशाना साधा कि कोई काम नहीं कर रही है मर्क़ज़ी हुकूमत । जब कोई उपाय नहीं सूझा तो राष्ट्रभक्ति का दौर चला रहे हैं। इसी बहस में सभी इंगेज हैं। सोशल व दीगर मीडिया में यही बहस चल रही है। इक्तेसादी तराक्की पर डिबेट नहीं हो रहा है। वज़ीरे आला ने कहा कि लोग तो यह भी कह रहे हैं कि पूरी दुनिया में यही हो रहा है। अमेरिका भी अछूता नहीं रहा। ऐसी बात बोल दो कि सभी उसी बहस में इंगेज रहें।

वज़ीरे आला ने कहा कि हम काम करना चाहते हैं। बिहार में हर शोबे में काम हो रहा है। हर बिहारी यह कहता है। बिहार से गुजरने वालों को यहां की बेहतर हुई सड़कें दिख रही हैं। मुल्क के हर सख्श का कोई न कोई सहयोगी बिहारी होता है। इस माध्यम से उन लोगों तक भी बिहार के तरक्की की जानकारी पहुंची।
बिहार की इक्तेसादी हालत क्या है, इसे जानने के लिए ही एकोनोमिकल सर्वे का काम आद्री के सहयोग से शुरू हुआ। इससे सरकार को कई जानकारियां मिलीं। ऐसे अदारों के सर्वे से सरकार के पास एक रिकॉर्ड रहता है कि किस इलाके में हम कहां खड़े हैं। अक्लियतों और सवर्णों की हालात की जानकारी मिली। सवर्ण में भी गरीब लोग हैं। उन्हें हम रिजर्वेशन तो नहीं दे सकते, लेकिन उनके तरक्की के लिए भी सरकार काम कर रही है।

TOPPOPULARRECENT