Saturday , December 16 2017

कोई सीनीयर या जूनियर नहीं: अंटोनी

वज़ीर-ए-दिफ़ा ( रक्षा मंत्री) ए के अंटोनी ने आज कहा कि मर्कज़ी काबीना ( Union Cabinet) में तमाम अरकान ( Members/ सदस्य) मुसावी (equal/ समान) हैं। उन्हों ने ये तब्सिरा ऐसे वक़्त किया जबकि एन सी पी और कांग्रेस के माबैन ( बीच) कई मसाइल (मामलों) के बिशमोल शरद पवा

वज़ीर-ए-दिफ़ा ( रक्षा मंत्री) ए के अंटोनी ने आज कहा कि मर्कज़ी काबीना ( Union Cabinet) में तमाम अरकान ( Members/ सदस्य) मुसावी (equal/ समान) हैं। उन्हों ने ये तब्सिरा ऐसे वक़्त किया जबकि एन सी पी और कांग्रेस के माबैन ( बीच) कई मसाइल (मामलों) के बिशमोल शरद पवार को नंबर 2 मुक़ाम ( द्वितीय स्थान) पर तात्तुल ( रूकावटें) बरक़रार है।

उन्होंने बहरीया (जल सेना) के जंगी जहाज़ आई एन एस सहाएदरी (INS Sahyadri) के आग़ाज़ के मौक़ा पर अख़बारी नुमाइंदों से बातचीत करते हुए कहा कि कोई भी सीनीयर या जूनियर काबीनी वज़ीर (cabinet minister) नहीं हो सकता। तमाम ( सब) मुसावी ( बराबर) हैं। ताहम ( यद्वपि) एन सी पी का ये मौक़िफ़ ( निश्चय) है कि कांग्रेस के साथ सिर्फ शरद पवार के मर्तबा का ही नहीं बल्कि दीगर ( अन्य) कई मसाइल ( समस्याएं) भी दरपेश ( मौजूद) हैं।

अंटोनी ने मुख़्तलिफ़ सवालात का जवाब देने से इनकार किया और कहा कि हमेशा ये रिवायत रही है कि वज़ीर-ए-दिफ़ा ( रक्षा मंत्री) की तक़ारीब (functions/ सामारोह) में किसी तरह की सियासत ना हो।

दिफ़ाई आलात के हुसूल (defence procurement) में करप्शन के ताल्लुक़ से उन्होंने कहा कि तहक़ीक़ात जारी हैं और इस के बाद अगर कोई ख़ाती क़रार पाए तो इस के ख़िलाफ़ सख़्त कार्रवाई की जाएगी।

TOPPOPULARRECENT